लखनऊ, जेएनएन। आम बजट में कल्याणकारी योजनाओं का प्रावधान न किए जाने के विरोध में मंगलवार को हजारों की संख्या में अधिवक्ता एकजुट हुए। राष्ट्रव्यापी आंदोलन में अधिवक्ता कल्याण की मांगो के समर्थन में लखनऊ की समस्त बार एसोसियेशन का संयुत्क विराेध मार्च ग्लोब पार्क से हजरतगंज गांधी प्रतिमा की ओर बढ़ा। मौके पर तैनात सुरक्षा बलों ने बैरिकेडिंग के जरिए प्रदर्शनकारियों को रोकने का प्रयास किया। राष्ट्रव्यापी आंदोलन में जिले के भी अधिवक्ताओं ने भाग लिया। मांगो को लेेकर बुलंद आवाज करते हुए अधिवक्ताओं ने जमकर प्रदर्शन किया। 

वहीं, उत्तर प्रदेश बार काउंसिल सदस्य प्रदीप कुमार सिंह ने कहा कि देश के सभी अधिवक्ता एवं उनके परिवार हेतु जीवन बीमा, असामयिक मृत्यु पर कम से कम पचास लाख रूपये की व्यवस्था कराई जाए। साथ ही वकीलों व परिजनों की, किसी भी बीमारी की स्थिति में बेहतर मुफ्त चिकित्सा की व्यवस्था। 

उधर, सेंट्रल बार एसोसिएशन के अध्यक्ष आदेश सिंह, महामंत्री संजीव पांडेय, लखनऊ बार एसोसिएशन के अध्यक्ष सुनील कुमार एवं महामंत्री सुरेश पांडेय एवं अवध बार एसोसिएशन के अध्यक्ष आनन्द मणि तथा बालकेश्वर श्रीवास्तव ने अधिवक्ता एवं पक्षकारों के कल्याण के लिए पांच हजार करोड़ वार्षिक बजटीय प्रावधान की मांग की है।

Posted By: Anurag Gupta