लखनऊ, जेएनएन। होली पर्व पर दिक्कतों से बचने के लिए रोडवेज बसों में पहले से बुकिंग करा लें। परिवहन निगम प्रशासन यात्रियों के लिए अपनी लग्जरी बसों में एडवांस बुकिंग की सुविधा 15 फरवरी से खोलने जा रहा है। यात्री निगम की वेबसाइट पर जाकर ऑनलाइन एसी स्लीपर, वॉल्वो, स्कैनिया, जनरथ व शताब्दी बसों की बुकिंग कर सकते हैं। 

परिवहन निगम ने इस बार भी होली पर्व पर अतिरिक्त बसें संचालित करने की कार्ययोजना तैयार कर ली है। लखनऊ से दिल्ली मार्ग यात्रियों का आवागमन सबसे अधिक रहता है, लिहाजा इस रूट पर 50 अतिरिक्त लग्जरी बसों को संचालित किया जाएगा। प्रदेश के कई छोटे रूट पर ट्रेनें रद चल रही हैं। इसे देखते हुए आवश्यकतानुसार बसों की संख्या बढ़ाई जाएगी। ऐसे क्षेत्रों को चिह्नित किया जा चुका है। यात्रियों की संख्या बढऩे पर अतिरिक्त साधारण सेवाएं लगाई जाएंगी। मुख्य प्रधान प्रबंधक संचालन राजेश वर्मा ने बताया कि तीस दिन पहले सीट बुक कराने पर नियमानुसार किराये में छूट भी मिलेगी। परिवहन निगम की वेबसाइट \Rwwwupsrtc.com पर जाकर यात्री अग्रिम आरक्षण 15 से करा सकेंगे। 

ट्रेन रद होने से भी पड़ेगा असर

रेलवे की कुछ रूट की ट्रेनें 31 मार्च तक रद चल रही हैं। इसे देखते हुए होली के दौरान यात्रियों की भारी भीड़ बस स्टेशन पर जुट सकती है। इसे लेकर रोडवेज प्रशासन उन रूटों पर ज्यादा अतिरिक्त बसें चलाने के फेर में है। 

क्या कहना है अफसर का ?

उप्र. राज्य सड़क परिवहन निगम के प्रबंध निदेशक पी. गुरुप्रसाद,का कहना है कि रेलवे के उन रूटों की सूचना मंगाई जा रही है, जिनमें ट्रेनों को रद किया गया है। रोडवेज को अपने इंतजाम और बढ़ाने पड़ेंगे। उसी के बाद बसों को रूटवार तय किया जाएगा। 

Posted By: Anurag Gupta

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप