लखनऊ, जेएनएन। ढाई दशक के बाद एक मंच पर फिर से आने वाले बहुजन समाज पार्टी व समाजवादी पार्टी के गठबंधन की औचपारिक घोषणा से पहले ही लखनऊ में दोनों पार्टियों का माहौल बन गया है। आज होटल ताज में बसपा मुखिया मायावती के साथ समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव मीडिया से संयुक्त वार्ता करेंगे।

मायावती व अखिलेश यादव की इस प्रेस कॉन्फ्रेंस को लेकर दोनों पार्टियों के कार्यकर्ता बेहद उत्साहित हैं। आज तो शहर की मुख्य सड़कों पर 'सपा व बसपा आई है नई क्रांति लाई है' के होर्डिंग व पोस्टर्स लगे हैं। राजधानी लखनऊ को पोस्टरों और बैनरों से पाट दिया गया है। समाजवादी पार्टी के मुख्यालय पर इस गठबंधन को लेकर कई पोस्टर लगाए गए हैं।

इन सभी पोस्टर्स से मुलायम सिंह यादव की तस्वीर गायब है। चाहे प्रेस कॉन्फ्रेंस स्थल हो या सड़क, कहीं भी किसी भी पोस्टर, बैनर में सपा संरक्षक मुलायम सिंह यादव की तस्वीर नहीं दिखाई दे रही है।

लोकसभा चुनाव को लेकर उत्तर प्रदेश में समाजवादी पार्टी और बहुजन समाज पार्टी गठबंधन का औपचारिक ऐलान आज होना है। सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव के साथ बसपा की मुखिया ज्वॉइंट प्रेस कान्फ्रेंस में इसका ऐलान करेंगे। 

Posted By: Dharmendra Pandey