Move to Jagran APP

नो-एंट्री में 100 रुपये में करा रहे थे एंट्री, IPS ने पकड़ा तो भागे पुलिसकर्मी-चार निलंबित

सादे कपड़ों में बंथरा में जुनाबगंज पर ट्रेनी आइपीएस ने पकड़ा। दौड़ाने पर भाग खड़े हुए चारों सिपाही, दर्ज होगी रिपोर्ट।

By Anurag GuptaEdited By: Published: Thu, 06 Dec 2018 10:54 AM (IST)Updated: Thu, 06 Dec 2018 10:54 AM (IST)
नो-एंट्री में 100 रुपये में करा रहे थे एंट्री, IPS ने पकड़ा तो भागे पुलिसकर्मी-चार निलंबित
नो-एंट्री में 100 रुपये में करा रहे थे एंट्री, IPS ने पकड़ा तो भागे पुलिसकर्मी-चार निलंबित

लखनऊ, जेएनएन। राजधानी में बंथरा थाने के पुलिस कर्मियों की वसूली का खेल चल रहा था। बुधवार दोपहर ढाई बजे बंथरा में जुनाबगंज नो एंट्री प्वाइंट पर डंपर और ट्रक के चालक एवं क्लीनर से 100 रुपये वसूलकर शहर में एंट्री करा रहे चार पुलिस कर्मियों को ट्रेनी आइपीएस अभिषेक वर्मा ने चिन्हित कर लिया, जिसके बाद चारों पुलिस कर्मियों को एसएसपी कलानिधि नैथानी ने निलंबित कर दिया।

loksabha election banner

एसएसपी के मुताबिक, दिन के समय कानपुर रोड समेत कई अन्य इलाकों में जाम की लगातार समस्याएं हो रही थीं। इसकी जांच की गई तो जानकारी मिली की बंथरा में जुनाबगंज पर तैनात पुलिसकर्मी कानपुर रोड और मोहनलालगंज की ओर से आने वाले ट्रक, डंपर चालकों से रुपये वसूलकर उन्हें नो-एंट्री के समय एंट्री देते हैं। इस पर ट्रैफिक पुलिस में तैनात ट्रेनी आइपीएस अभिषेक को पूरा प्रकरण बताया गया। दोपहर अभिषेक सादे कपड़ों में चालक और एक हमराह के साथ कार से जुनाबगंज पहुंचे। वहां देखा कि बंथरा थाने के हेड कांस्टेबल विमलेश कुमार, सिपाही धीरज कुमार, सिपाही विपिन पांडेय और विनोद कुमार ड्यूटी पर तैनात हैं। कानपुर रोड और मोहनलालगंज की ओर से आने वाले ट्रकों को चेकिंग प्वाइंट से कुछ देर पहले रोक रहे हैं। रोके जाने पर चालक अथवा क्लीनर गाडिय़ों से उतरकर सिपाहियों के हाथ में 100 रुपये थमा देते हैं। वाहन चालकों को नो एंट्री में पास देकर उन्हें शहर की ओर भेज दिया जा रहा था। यह देख आइपीएस अभिषेक वर्मा ने मोबाइल में रिकार्डिंग शुरू की। इसके बाद वह मौके पर पहुंचे। ट्रक चालकों से पूछताछ करने लगे। इस पर सिपाही आगे आए और उन्होंने कुछ बोलने का प्रयास किया। सतर्क होकर ठिठक गए। ट्रक चालकों से बात करने पर जब सिपाहियों की वसूली का राज खुला तो वह भाग खड़े हुए। 

बाइक छोड़ होटल में घुसे तो बाउंड्रीवाल फांदकर भागा

आइपीएस अभिषेक वर्मा ने बताया कि वह ट्रक चालकों से बात कर रहे थे। इस बीच वसूली कर रहे सिपाही और हेड कांस्टेबल पहुंचे उन्होंने उनसे पूछताछ करनी चाही। इस पर हेड कांस्टेबल और सिपाही अपनी बाइकें छोड़कर एक होटल में घुसे और उसकी बाउंड्रीवाल फांदकर पीछे के रास्ते खेतों से भाग निकले। इस बीच आइपीएस अभिषेक वर्मा ने आरोपित सिपाहियों का वीडियो भी बना लिया। 

चारों के खिलाफ दर्ज होगी रिपोर्ट 

एसएसपी ने बताया कि चारों करीब छह-आठ माह से बंथरा थाने में तैनात थे। पूरे प्रकरण की जांच कर आइपीएस अभिषेक वर्मा से रिपोर्ट मांगी गई है। इसके बाद चारों आरोपित पुलिस कर्मियों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कर आगे की कार्रवाई की जाएगी। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.