Move to Jagran APP

लखनऊ: BJP नेता प्रत्यूष की चाकू घोंपकर हत्या, कैसरबाग इंस्पेक्टर सस्पेंड

सनसनीखेज: ट्रॉमा सेंटर में भाजपा नेताओं का प्रदर्शन, कहा- एसएसपी को हटाएं। अज्ञात हमलावरों के खिलाफ रिपोर्ट, संदिग्धों से हो रही पूछताछ।

By Anurag GuptaEdited By: Published: Tue, 04 Dec 2018 09:17 AM (IST)Updated: Tue, 04 Dec 2018 09:17 AM (IST)
लखनऊ: BJP नेता प्रत्यूष की चाकू घोंपकर हत्या, कैसरबाग इंस्पेक्टर सस्पेंड
लखनऊ: BJP नेता प्रत्यूष की चाकू घोंपकर हत्या, कैसरबाग इंस्पेक्टर सस्पेंड

लखनऊ, जेएनएन।  राजधानी में भाजपा नेता प्रत्यूषमणि त्रिपाठी(40) की हत्या मामले में मंगलवार को कैसरबाग के इंस्पेक्टर धीरेंद्र कुशवाहा को निलंबित कर दिया गया है। बताया जा रहा है कि महानगर इंस्पेक्टर पर भी कार्रवाई हो सकती है। इससे पहले सुबह मृतक प्रत्यूषमणि के परिजनों ने  ट्रॉमा सेंटर के प्रवेश द्वार पर जमकर हंगामा किया। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को बुलाने की जिद पर अड़े परिवारीजनों ने नारेबाजी कर एसएसपी कलानिधि नैथानी को बर्खास्त करने की मांग की। बिना आरोपितों की गिरफ्तारी के शव का पोस्टमाॅर्टम कराने से इनकार कर दिया। हालांकि कानून मंत्री के ट्रॉमा सेंटर पहुंच कर आरोपितों की जल्द गिरफ्तारी के आश्वासन के बाद शव को पोस्टमॉर्टम के लिए भेजा गया। इसी अफरा-तफरी के बीच मृतक भाजपा नेता प्रत्यूषमणि की पत्नी ने महानगर कोतवाली में तहरीर दी है।

loksabha election banner

परिजनों में कोहराम, महापौर ने बांधा ढांढस 
प्रत्यूष की मौत से आक्रोशित परिजनों ने मंगलवार ट्रॉमा सेंटर के प्रवेश द्वार पर जमकर हंगामा किया। चारो तरफ पत्नी और प्रत्यूष के परिजनों की आवाज ही गूंज रही थी। इसी बीच ढांढस बांधने महापौर संयुक्ता भाटिया पहुंची। प्रत्यूष के परिवार की एक महिला रोते- चीखते बेहोश होने लगी, उसी दौरान महापौर संयुक्ता भाटिया ने उसको संभाला। साथ ही ढांढस बांधते हुए कहा कि जल्द ही आरोपियों की गिरफ्तारी कर कठोर दंड दिया जाएगा।  

 

आश्वासन के बाद बंद हुआ प्रदर्शन
वहीं, परिजनों से ढांढस बांधने कानून मंत्री ब्रजेश पाठक ट्रॉमा सेंटर पहुंचे। उन्होंने कहा कि मामले में जल्द ही गिरफ्तारी होगी और कड़ी से कड़ी सजा आरोपियों को दी जाएगी। इनके साथ ही भाजपा नगर अध्यक्ष, जिलाधिकारी कौशल राज शर्मा, महापौर संयुक्ता भाटिया व अन्य वरिस्ठ भाजपा नेताओं ने डेढ़ घंटे तक परिवारीजनों के साथ ट्रामा के अंदर बातचीत की। परिवार की मांगों के आश्वासन के बाद प्रदर्शन बंद हुआ। शव को पोस्टमाॅर्टम के लिए भेजा गया है। इसके बाद ट्रामा के बाहर ही मंत्री और परिवारीजनों ने दो मिनट का मौन रखकर प्रत्यूष को श्रद्धांजलि दी।

तो ऐसे दिया बदमाशों ने घटना काे अंजाम 
महानगर कोतवाली से चंद कदम की दूरी पर बादशाहनगर में सोमवार देर रात युवा भाजपा नेता प्रत्यूषमणि त्रिपाठी (40) की पिटाई के बाद चाकू घोंपकर हत्या कर दी गई। घटनास्थल से थोड़ी दूरी पर ही उनकी बाइक भी खड़ी थी। पुलिस प्रत्यक्षदर्शियों से पूछताछ के साथ सीसी कैमरों की फुटेज भी खंगाल रही है। घटना से आक्रोशित परिवारीजन ने सैकड़ों भाजपा कार्यकताओं के साथ ट्रॉमा सेंटर के बाहर हंगामा किया। पुलिस-प्रशासन के खिलाफ नारेबाजी कर एसएसपी को हटाने की मांग की। मौके पर पहुंचे एडीजी जोन, आइजी रेंज, डीएम और एसएसपी से भाजपा नेताओं से आधी रात तक नोंकझोंक होती रही। पुलिस मुकदमा दर्ज कर कुछ संदिग्धों से पूछताछ भी कर रही है।

 

क्या बोले एसएसपी ?
एसएसपी कलानिधि नैथानी ने बताया कि रात सवा दस बजे के करीब सड़क दुर्घटना की सूचना पर महानगर पुलिस के साथ पीआरवी मौके पर पहुंची थी, जहां प्रत्यूषमणि त्रिपाठी लहूलुहान हालत में पड़े थे, पास में ही उनकी बाइक भी पड़ी थी। उन्हें ट्रॉमा सेंटर ले जाया गया, जहां डॉक्टरों ने बताया कि उन्हें सीने के पास चाकू मारा गया है।

युवा मोर्चा के वरिष्ठ कार्यकर्ता थे प्रत्यूषमणि 
मॉडल हाउस निवासी प्रत्यूषमणि त्रिपाठी भाजपा युवा मोर्चा के वरिष्ठ कार्यकर्ता थे और पूर्व में मोर्चा के प्रदेश मंत्री भी रह चुके हैं। सोमवार रात वह घर से बादशाहनगर निवासी मित्र से मिलने निकले थे। प्रत्यूष के परिवार में पत्नी रागिनी व दो बेटियां, एक मासूम बेटा है।

 

प्रत्यूष का मोहल्ले के कुछ लोगों से हुआ था विवाद  
दरअसल, 25 नवंबर को प्रत्यूष का मोहल्ले के कुछ लोगों से विवाद हुआ था। एक युवती ने उन पर छेड़खानी का आरोप लगाते हुए प्राथमिकी दर्ज कराई थी। प्रत्यूष का कहना था कि युवती ने फेसबुक पर फ्रेंड रिक्वेस्ट भेजी थी। स्वीकार न करने पर उसने अपने भाइयों से हमला कराया। पुलिस ने प्रत्यूष की भी प्राथमिकी दर्ज की थी। परिजनों का आरोप है कि इस मामले में कार्रवाई न करने से बदमाशों ने इस वारदात को अंजाम दिया। उधर, पुलिस ने इस मामले में रिपोर्ट दर्जकर एक आरोपित को गिरफ्तार करने का दावा किया है।  

पुलिस सुन लेती तो बच सकती थी प्रत्यूष की जान
भाजपा नेता शैलेंद्र ने दावा किया कि एक समुदाय के जिन लोगों ने प्रत्यूष के घर पर हमला किया, उन्होंने ही हत्या की। शैलेंद्र के मुताबिक, जब वह ट्रॉमा सेंटर पहुंचे तो प्रत्यूष ने लड़खड़ाती आवाज में उन्हें बताया कि घर पर हमला करने वालों ने ही पहले उन्हें पीटा फिर चाकू मार दिया।

क्या कहना है महानगर इंस्पेक्टर का ?
इंस्पेक्टर महानगर विकास पांडेय के मुताबिक, घटनास्थल के पास प्रत्यूष की बाइक भी खड़ी थी। चश्मदीदों से पूछताछ में पता चला कि यहां प्रत्यूष लहूलुहान हालत में मिले। आशंका है कि उनकी कहीं और पिटाई कर चाकू घोंपकर हत्यारे यहां फेंक गए।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.