लखनऊ (जेएनएन)। अपनी मदमस्त अदा और मखमली आवाज की मल्लिका गायिका सपना चौधरी के खिलाफ लखनऊ के एक कार्यक्रम में में नहीं पहुंचने की वजह से मुकदमा दर्ज हुआ है। 

लखनऊ के आशियाना थाना में सपना चौधरी के साथ कल के कार्यक्रम के पांच आयोजकों के खिलाफ मुकदमा दर्ज हुआ है। बताया जा रहा है कि सपना चौधरी आयोजकों से विवाद के बाद कार्यक्रम में नहीं पहुंची थी। इसके बाद टिकट खरीद कर वहां पर पहुंचे लोगों ने जमकर हंगामा किया। तोडफ़ोड के बाद पुलिस ने मामला संभाला। मामले में पुलिस ने धोखाधड़ी व जालसाजी के आरोप में केस दर्ज कर लिया है। 

लखनऊ के आशियाना क्षेत्र के स्मृति उपवन में कल सपना चौधरी का लाइव कन्सर्ट होना था। इसका लंबे समय से प्रचार किया जा रहा था। इसके साथ कार्यक्रम के टिकट भी काफी मात्रा में बेचे गए थे। सपना चौधरी का यह कार्यक्रम देखने के लिए लोगों ने ढाई-ढाई हजार रुपये के टिकट खरीदे थे। इसी बीच आयोजकों तथा सपना चौधरी के बीच किसी बात को लेकर विवाद हो गया जिसके बाद सपना ने 'डांडिया नाइट्स विद सपना चौधरी' कार्यक्रम में आने से ही इन्कार कर दिया।

महंगे दामों में टिकट खरीद कर इस प्रोग्राम देखने पहुंचे लोगों को इस बात से काफी धक्का लगा और उन्होंने वहां पर हंगामा खड़ा कर दिया। दो, ढाई और तीन हजार रुपये के टिकट बेचे गए थे। रात आठ बजे तक करीब 25 हजार लोगों की भीड़ यहां जमा हो गई थी। साढ़े नौ बजे के करीब लोगों का सब्र जवाब देने लगा। बहुत हंगामा होने पर 10 बजे आयोजकों ने बताया कि सपना चौधरी यहां नहीं आ पाएंगी। इतना सुनते ही लोग भड़क उठे।लोगों को समझाया बुझाया गया। लोग काफी नाराज थे। सपना चौधरी के कार्यक्रम में नहीं पहुंचने पर लोगों का पारा सातवें आसमान पर चढ़ गया। उन्होंने वहां आयोजकों के खिलाफ जमकर बवाल किया। जिसकी वजह से भगदड़ मच गई, जिसमें तीन-चार लोग घायल भी हो गए।

वहां पर हंगामा बढ़ता देख आयोजक मौके से भाग निकले। बताया जा रहा है लोगों ने मंच पर मौजूद आयोजकों पर पत्थरबाजी भी की थी। इसके बाद लोगों का गुस्सा देखकर आयोजक मौके से भाग निकले।

लोगों की शिकायत पर पुलिस ने धोखाधड़ी व जालसाजी के आरोप में ग्लैमरस इंडिया एंटरटेनमेंट (आयोजककर्ता) के खिलाफ केस दर्ज कर लिया है। आपको बता दें कि सपना चौधरी के नाम पर 5000 दर्शक प्रोग्राम देखने पहुंचे थे, इनमें से कुछ लोग ऐसे थे जिन्होंने दूने दाम पर सपना के लिए टिकट खरीदे थे।

रात आठ बजे जमा भीड़ को आयोजकों ने दस बजे बताया कि सपना चौधरी नहीं आएंगी। इतना सुनते ही हजारों लोगों की भीड़ बेकाबू हो गई। वहां कुर्सियां तोड़ी गईं, जबकि बोतलें उछालीं गईं। इस दौरान पुलिस से धक्का-मुक्की की गई। लोगों ने मुख्य स्टेज पर पत्थर चलाए।

देर रात तक हंगामा करते लोगों ने आयोजकों के खिलाफ पुलिस कार्रवाई और उनके टिकट के रुपये वापस करने की मांग की है। पुलिस ने अधिकारियों ने समझाबुझा कर लोगों को शांत करवाया। एएसपी सर्वेश मिश्र ने कहा कि हम इस मामले में आयोजकों के खिलाफ मुकदमा करवाएंगे। इसके साथ ही लोगों का रुपया भी वापस करवाया जाएगा। 

Posted By: Dharmendra Pandey