Move to Jagran APP

गर्भवती पत्नी के पेट पर मारी लात, दिया जहर फिर घर से भगाया

पीडि़ता की तहरीर पर पारा थाने में एफआइआर दर्ज, सुनाई आपबीती, कहा हैवान पति ने दिनभर बाथरूम में बंद रखा फिर जहर देकर किया मारने का प्रयास।

By Anurag GuptaEdited By: Published: Sat, 13 Oct 2018 03:49 PM (IST)Updated: Sat, 13 Oct 2018 08:18 PM (IST)
गर्भवती पत्नी के पेट पर मारी लात, दिया जहर फिर घर से भगाया
गर्भवती पत्नी के पेट पर मारी लात, दिया जहर फिर घर से भगाया

लखनऊ (जेएनएन)। पारा थाना क्षेत्र में एक हैवान पति ने अपनी गर्भवती पत्नी पर जुल्म की इंतहा कर दी। आधी रात पति को लड़कियों के साथ फोन पर अश्लील बात करता देखकर पत्नी ने टोका तो पहले उसने पत्नी को जमकर पीटा। फिर पेट पर लात मार दी। सिर दीवार से लड़ाकर जान लेने का प्रयास किया गया। महिला की हालत बिगड़ी तो पति ने अस्पताल पहुंचाने के बजाय उसे दवाई के बहाने पानी में जहर देकर मारने का प्रयास किया। अमानवीय यातनाओं से भी मन नहीं भरा तो महिला को दिनभर बाथरूम में बंद रखा और खाना-पीना बंद कर दिया गया।

loksabha election banner

महिला ने किसी तरह माता-पिता को पूरे मामले की सूचना दी, जिसके बाद उसका करीब महीनेभर एक निजी अस्पताल के आइसीयू में इलाज चला। बावजूद इसके महिला ठीक से चल तक नहीं सकती। उसके फेफड़े कमजोर हो गए हैं और लगातार उल्टियों और चक्कर के चलते शरीर कमजोर होने से हालत बिगड़ती जा रही है। फिलहाल महिला वजीरहसन रोड हजरतगंज निवासी अपने दीदी के घर रहकर इलाज करा रही है। पीडि़त महिला ने पारा थाने में पति अंकुर, ननद अंकिता व सास के खिलाफ दहेज उत्पीडऩ, धमकी, मारपीट समेत अन्य धाराओं में रिपोर्ट दर्ज कराई है।

मूलरूप से हरियाणा के बहादुरगढ़ निवासी कारोबारी राकेश श्रीवास्तव ने अपनी लाडली छोटी बेटी प्रियांशी की शादी इसी वर्ष 21 फरवरी को आरडीएसओ विक्रमनगर पारा निवासी अंकुर के साथ धूमधाम से की थी। उनका सपना था कि अंकुर उनकी बेटी का दामन खुशियों से भर देगा, लेकिन हुआ इसका उल्टा। अब पति का नाम सुनते ही उसकी हैवानियत के अहसास से प्रियांशी कांप उठती है। काफी प्रयास के बाद प्रियांशी ने रूंधे गले से बताया कि उसके पति अंकुर की आलमबाग क्षेत्र में सोने-चांदी की दुकान है। अंकुर के पिता सोने-चांदी के बड़े कारोबारी थे, लेकिन उनकी मौत के बाद अंकुर उनकी सम्पत्ति ऐशो आराम में लुटा रहा है।

शादी के बाद ही अंकुर प्रियांशी को दहेज की मांग को लेकर प्रताडि़त करने लगा। अंकुर अक्सर रात तीन बजे किसी न किसी पार्टी से नशे की हालत में घर आता। बीते दिनों तीन बजे अंकुर नशे की हालत में घर आया और फोन पर कुछ लड़कियों से बातचीत करने लगा, जिसपर प्रियांशी ने उसे टोककर समझाने का प्रयास किया। कहा शादीशुदा होकर आधी रात दूसरी लड़कियों के साथ फोन पर अश्लील बातें करना ठीक नहीं। बस यही बात अंकुर को खराब लग गई और उसने गर्भवती प्रियांशी के पेट पर जोरदार लात मार दी। इसके बाद गला दबाकर जान लेने का प्रयास किया। पीडि़त महिला ने एफआइआर में साफतौर से कहा है कि इस कृत्य में ननद व सास, पति को भड़काती हैं। दहेज की मांग को लेकर शारीरिक और मानसिक रूप से प्रताडि़त करती हैं। उनके बहकावे में आकर पति अंकुर उसकी व उसके घरवालों की हत्या कर सकता है।

पारा इलाके के इंस्पेक्टर अखिलेश कुमार पांडेय ने बताया कि पीडि़ता का मेडिकल कराकर आरोपित पति, सास व ननद के खिलाफ एफआइआर दर्ज कर ली गई है, विवेचना के आधार पर आगे की कार्रवाई की जाएगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.