लखनऊ(जेएनएन)। बलिया जिले की रसड़ा विधानसभा से लगातार दूसरी बार बहुजन समाज पार्टी से विधायक उमाशकर सिंह को माफिया डॉन दाऊद इब्राहिम के नाम पर जान से मारने की धमकी देकर एक करोड़ रंगदारी मांगने के मामले में पुलिस ने जिले के ही रहने वाले संदीप सिंह को हिरासत में लिया है। मामले में पुलिस पूछताछ कर रही है। वहीं, साइबर सेल और सर्विलांस सेल की मदद से छानबीन की जा रही है। आगे की जाच के लिए आरोपित युवक को बलिया से लखनऊ लाया जा सकता है। बसपा विधायक उमाशकर के मुताबिक, फोन पर मैसेज आया कि चेक योर मेल, लेकिन इसपर मैंने ध्यान नहीं दिया। इसके बाद 8 अगस्त को उसी नंबर से मैसेज आया कि अंतिम चेतावनी यस या नो एक करोड़।

तेरे लिए तो एक गोली ही काफी है..

विधायक से एक करोड़ रुपया रंगदारी मागी गई है। धमकी फोन के साथ ईमेल पर दी गई है। इस बाबत विधायक ने लखनऊ के गोमतीनगर थाना में मुकदमा दर्ज कराया है। इसके बाद मैंने इमेल चेक किया तो दाऊद इब्राहिम की इमेज के साथ लिखा था कि जीना है या मरना है तू डिसाइड कर ले, तेरे लिए तो एक गोली ही काफी होगी। मैं नहीं चाहता की बागी बलिया की जनता का एक सेवक दुनिया छोड़ने की कीमत एक करोड़, यस या नो। मोबाइल पर मैसेज भेजने वाले नम्बर को ट्रू कॉलर पर चेक किया तो उस पर दाऊद इब्राहिम नाम दिखा। इसके बाद ही फौरन शहर के पुलिस अफसरों से सम्पर्क किया। दहशत में आए विधायक पहुंचे थाने :

दहशत में विधायक फौरन गोमती नगर थाने में एफआईआर दर्ज करा दी। वहीं, इस मामले को पुलिस इसलिए भी गंभीरता से ले रही है क्योंकि इसमें अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम का नाम आ रहा है। 1993 मुंबई बम धमाके का मुख्य आरोपी दाऊद फिलहाल पाकिस्तान में छुपा है, जबकि विधायक उमाशकर को भेजे गए मैसेज में उसकी तस्वीर है। पुलिस समझ नहीं पाई है कि रंगदारी मागने के लिए भेजे गए मैसेज में दाऊद इब्राहिम की तस्वीर क्यों है। पुलिस का क्या कहना है?

वहीं, सीओ गोमतीनगर चक्त्रेश मिश्र के मुताबिक प्रारंभिक जाच में दाऊद की ओर से धमकी नहीं मिली है। किसी लोकल अपराधी ने दाऊद की फोटो लगाकर धमकी दी है। मामले की जांच की जा रही है।

By Jagran