लखनऊ (जेएनएन)। युवाओं के लिए यह अच्छी खबर है। कारागार विभाग में जल्द 3638 पदों पर बंदी रक्षकों की भर्ती होगी। कारागार प्रशासन ने इस संबंध में उप्र पुलिस प्रोन्नति एवं भर्ती बोर्ड को अधियाचन भेजा है। 3638 पदों में 626 पद महिला बंदी रक्षकों के हैं।

उप्र पुलिस प्रोन्नति एवं भर्ती बोर्ड जल्द बंदी रक्षकों की भर्ती के लिए विज्ञप्ति जारी करेगी। बताया गया कि वर्ष 2016 में बंदी रक्षकों की परीक्षा रद कर दी गई थी। लिहाजा वर्ष 2016 के अभ्यर्थी भी इस बार आवेदन कर सकेंगे। ऐसे अभ्यर्थियों से आवेदन शुल्क भी नहीं लिया जाएगा। भर्ती बोर्ड ने आठ माह में बंदी रक्षकों की परीक्षा व भर्ती प्रक्रिया पूरी कराने का लक्ष्य रखा है।

दूसरी ओर 18 व 19 जून को सिपाही भर्ती-2018 की ऑफलाइन लिखित परीक्षा होनी है। प्रदेश में 860 परीक्षा केंद्रों में 22 लाख से अधिक अभ्यर्थी इस परीक्षा में शामिल होंगे। एक पाली में करीब पांच लाख 69 हजार अभ्यर्थी शामिल होंगे। परीक्षा कुल चार पालियो में होगी। डीजीपी ओपी सिंह ने वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए सिपाही भर्ती परीक्षा के बंदोबस्त के निर्देश दिए।

प्रदेश के 56 जिलों में हो रही परीक्षा के दृष्टिगत संबंधित डीएम-एसएसपी को अभ्यर्थियों के आने-जाने के दौरान व परीक्षा केंद्रों के आसपास सुरक्षा के पर्याप्त बंदोबस्त के निर्देश दिए गए हैं। परीक्षा संचालित करा रही कंपनी टीसीएस के अधिकारियों ने प्रस्तुतीकरण भी दिया। एसटीएफ को भी परीक्षा के लिए अलर्ट किया गया है।  

Posted By: Ashish Mishra