Move to Jagran APP

प्लॉट दिलाने के नाम पर पॉवर कॉरपोरेशन के इंजीनियर से 18 लाख की ठगी

इंजीनियर की पत्नी ने रोहतास प्रोजेक्ट के निदेशक समेत पांच के खिलाफ दर्ज कराई रिपोर्ट। सुल्‍तानपुर रोड स्थित प्रोजेक्ट में बुक कराए थे दो प्लाट, धमकी और मारपीट का भी आरोप।

By Anurag GuptaEdited By: Published: Thu, 01 Nov 2018 11:04 AM (IST)Updated: Thu, 01 Nov 2018 03:05 PM (IST)
प्लॉट दिलाने के नाम पर पॉवर कॉरपोरेशन के इंजीनियर से 18 लाख की ठगी
प्लॉट दिलाने के नाम पर पॉवर कॉरपोरेशन के इंजीनियर से 18 लाख की ठगी

लखनऊ, (जेएनएन)। उत्तर प्रदेश पॉवर कॉरपोरेशन के इंजीनियर प्रदीप कुमार सिन्हा से प्लॉट दिलाने के नाम पर 18 लाख रुपये ठग लिए गए। इंजीनियर की पत्नी आभा सिन्हा ने रोहतास प्रोजेक्ट के निदेशक समेत पांच के खिलाफ हजरतगंज कोतवाली में धोखाधड़ी, मारपीट और धमकी का मुकदमा दर्ज कराया है। पुलिस मामले की जांच कर रही है।

loksabha election banner

अलीगंज सेक्टर जे निवासी प्रदीप कुमार सिन्हा आगरा में उत्तर प्रदेश प्रदेश पॉवर कॉरपोरेशन में इंजीनियर हैं। वह आगरा के बरौली अहीर में परिवार के साथ रहते हैं। उन्होंने बताया कि अंसल प्रोजेक्ट ने सुल्‍तानपुर रोड स्थित हाउसिंग सोसाइटी में प्लॉट बिक्री के लिए 2013 में विज्ञापन निकाला था। इस पर पत्नी आभा के साथ हजरतगंज कृषि भवन के पास स्थित रोहतास के ऑफिस पहुंचा। वहां निदेशक परेश रस्तोगी, पियूष रस्तोगी के अलावा दीपक, पंकज, और नितिन से मुलाकात हुई। उन्होंने हाउसिंग सोसाइटी के बारे में जानकारी दी। इसके बाद 125 स्क्वायर यार्ड के दो प्लॉट बुक कराए।

निदेशक ने एग्रीमेंट करके ढाई साल में पजेशन देने की बात कही। चार चेक और एक ड्राफ्ट के जरिए उन्हें 18 लाख रुपये दिए। 2016 तक जब प्लॉट का पजेशन नहीं मिला तो सितंबर में कंपनी के ऑफिस पहुंचे। वहां पर उनसे रुपयों की मांग की तो उक्त लोग गाली-गलौज करने लगे। विरोध पर मारपीट और अभद्रता कर धमकी दी। मामले की शिकायत पर पुलिस टरकाती रही। आलाधिकारियों के हस्तक्षेप पर पुलिस ने निदेशक समेत पांच के खिलाफ नामजद मुकदमा हजरतगंज कोतवाली में दर्ज कराया गया। इंस्पेक्टर हजरतगंज ने बताया कि आरोपितों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कर मामले की जांच की जा रही है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.