Move to Jagran APP

सर्दी के हादसों में उत्तर प्रदेश में 35 की मौत, वायु, सड़क और रेल यातायात प्रभावित

उत्तर प्रदेश में मौसम की तल्खी जस की तस है। ठंड में गलन की स्थिति ने कोढ़ में खास सरीखे हालात पैदा कर दिए हैं। मौसम की मार से आम जनमानस खासा प्रभावित है।

By Nawal MishraEdited By: Published: Thu, 04 Jan 2018 10:10 PM (IST)Updated: Fri, 05 Jan 2018 12:02 AM (IST)
सर्दी के हादसों में उत्तर प्रदेश में 35 की मौत, वायु, सड़क और रेल यातायात प्रभावित
सर्दी के हादसों में उत्तर प्रदेश में 35 की मौत, वायु, सड़क और रेल यातायात प्रभावित

लखनऊ (जेएनएन) उत्तर प्रदेश में मौसम की तल्खी जस की तस है। ठंड में गलन की स्थिति ने कोढ़ में खास सरीखे हालात पैदा कर दिए हैं। मौसम की मार से आम जनमानस खासा प्रभावित है। बुधवार देर रात से जारी कोहरे की चादर गुरुवार सुबह तक बिछी रही जिससे सड़कों पर यातायात तो प्रभावित रहा ही साथ ही रेलगाडिय़ों की रफ्तार भी सुस्त पड़ गई। विमानों के समय में भी परिवर्तन करना पड़ा। ठंड से प्रभावित मरीजों की भी संख्या अस्पतालों में बढ़ी है। सर्दी लगने से 25 और कोहरे से हुए सड़क हादसों में च10 लोगों की मौत हो गई। कई घायल भी हुए।

loksabha election banner

बुधवार शाम फैजाबाद के गोसाईगंज निवासी दिनेश जायसवाल अपने साथी हनुमान सोनी, गोङ्क्षवद सैनी और विकास ङ्क्षसह के साथ कार से राजस्थान के मेहंदीपुर बालाजी के दर्शन को निकले थे। कार विकास चला रहा था। रात एक बजे घने कोहरे के बीच कार किनारे खड़ी डीसीएम में पीछे कार जा घुसी। तीनों घायल हो गए। उधर, शिकोहाबाद हाईवे पर नगला कोठी के पास अनियंत्रित होकर कार पलटने से दो लोग घायल हो गए। कोहरे के चलते कांठ में मिश्रीपुर बेगमपुर रोड पर बाइक सवार मजदूर मुहम्मद आलम को ट्रक ने कुचल दिया, जिसमें उसकी मौत हो गई। चन्दौसी में बदायूं चुंगी के पास ट्रक ने स्कूटर में टक्कर मार दी, इसमें स्कूटर सवार कोमल गिरी की मौत हो गई। अमरोहा के मंडी धनौरा में दो बाइकों के बीच भिड़ंत हो गई जिसमें एक बाइक सवार गंभीर रूप से घायल हो गया। कासगंज में रेलवे ट्रैक पर काम कर रहे दो ट्रैकमैन मालगाड़ी से कटकर मर गए। घने कोहरे की वजह से वे ट्रेन देख नहीं पाए। संभल, फतेहपुर, उरई, बांदा, महोबा, भदोही, गाजीपुर, सोनभद्र, बलिया और वाराणसी में ठंड लगने से 25 लोगों की मौत हो गई।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.