Move to Jagran APP

उत्तर प्रदेश में अवैध शराब का धंधा करने पर 16 गिरफ्तार, आठ हजार लीटर शराब की गई बरामद

उत्तर प्रदेश के हर जिला में औचक छापामारी करके अवैध शराब का धंधा करने में लिप्त लोगों के खिलाफ कार्रवाई की जा रही है।

By Umesh TiwariEdited By: Published: Fri, 12 Jun 2020 12:45 AM (IST)Updated: Fri, 12 Jun 2020 07:17 AM (IST)
उत्तर प्रदेश में अवैध शराब का धंधा करने पर 16 गिरफ्तार, आठ हजार लीटर शराब की गई बरामद
उत्तर प्रदेश में अवैध शराब का धंधा करने पर 16 गिरफ्तार, आठ हजार लीटर शराब की गई बरामद

लखनऊ, जेएनएन। अवैध शराब का धंधा करने वालों के खिलाफ आबकारी विभाग ने कार्रवाई तेज कर दी है। उत्तर प्रदेश के हर जिला में औचक छापामारी करके अवैध शराब का धंधा करने में लिप्त लोगों के खिलाफ कार्रवाई की जा रही है। विभाग ने विशेष प्रवर्तन अभियान चलाकर बीते तीन दिनों में अलग-अलग जिलों में 16 लोगों को अवैध शराब का धंधा करने के आरोप में गिरफ्तार किया है। अभियान के दौरान 391 अभियोग पकड़े गये। इनसे 8,059 लीटर अवैध शराब बरामद की गई, जबकि शराब बनाने के लिए तैयार किए गए 30,320 किलोग्राम लहन नष्ट कराया गया।

loksabha election banner

अवैध शराब का धंधा करने वालों के खिलाफ आबकारी विभाग लॉकडाउन के दौरान भी कार्रवाई करती रही है। लॉकडाउन में ढील मिलने के बाद कार्रवाई को तेज कर दिया गया है। आबकारी आयुक्त पी. गुरुप्रसाद का कहना है कि अवैध शराब का धंधा हर हाल में रोका जाएगा। इसके लिए प्रमुख सचिव आबकारी संजय आर. भूसरेड्डी निर्देश में युद्धस्तर पर कार्रवाई की जा रही है।

अधिक दाम लेने पर 53 दुकानदारों के खिलाफ कार्रवाई : शराब की बिक्री तय दाम पर हो उसके मद्देनजर भी आबकारी विभाग अभियान चला रहा है। आबकारी आयुक्त का कहना है कि दुकानों पर निर्धारित एमआरपी पर शराब की बिक्री सुनिश्चित कराने के लिए आबकारी अधिकारियों को नियमित चेकिंग करने का निर्देश दिया गया है। चेकिंग में अलग-अलग जिलों की 53 दुकानों पर ओवर रेटिंग के प्रकरण पकड़े गये हैं। उक्त दुकानदारों के खिलाफ नियमानुसार कार्रवाई की जा रही है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.