Move to Jagran APP

अमौसी एयरपोर्ट पर यात्री के बैग में मिले 12 आइफोन, दुबई से लखनऊ एयरपोर्ट पहुंचा था तस्कर

महाराष्ट्र का रहने वाला जाकिर हुसैन इंडिगो एयरलाइन के विमान 6ई 8457 से लखनऊ आया था। दुबई से सीधी मुंबई की विमान सेवा होने के बावजूद उसके लखनऊ आने पर कस्टम टीम को पहले ही शक हो गया।

By Anurag GuptaEdited By: Published: Wed, 25 Aug 2021 07:26 PM (IST)Updated: Wed, 25 Aug 2021 07:26 PM (IST)
अमौसी एयरपोर्ट पर यात्री के बैग में मिले 12 आइफोन, दुबई से लखनऊ एयरपोर्ट पहुंचा था तस्कर
तस्‍कर के पास से 560 पाउच विदेशी तम्बाकू और लेडीज सूट भी बरामद हुए।

लखनऊ, जागरण संवाददाता। दुबई से 15 आइफोन लेकर लखनऊ के लिए उड़ान भरने वाला एक तस्कर चौधरी चरण सिंह अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट पर धरा गया। दुबई एयरपोर्ट पर सुरक्षा एजेंसियों ने तस्कर के बैग के ऊपर एक खास तरह का निशान लगा दिया था। यह निशान बैग में संदिग्ध सामान होने पर लगाया जाता है। तस्कर का सामान जैसे ही कस्टम टीम की एक्सरे मशीन के सामने से गुजरा। उसे धर दबोचा गया। उसके बैग से 19 लाख रुपये की कीमत के 15 आइफोन बरामद हुए। उसके पास 560 पाउच विदेशी तम्बाकू और लेडीज सूट भी बरामद हुए।

prime article banner

महाराष्ट्र का रहने वाला जाकिर हुसैन इंडिगो एयरलाइन के विमान 6ई 8457 से लखनऊ आया था। दुबई से सीधी मुंबई की विमान सेवा होने के बावजूद उसके लखनऊ आने पर कस्टम टीम को पहले ही शक हो गया। इमिग्रेशन के बाद जैसे ही तस्कर आगे आया कस्टम की टीम ने उसके बैग की तलाशी ली। बैग पर दुबई एयरपोर्ट की सुरक्षा एजेंसी के लगाए एक चिह्न को देखकर उसकी तलाशी ली गई। मौके पर ही मिले आइफोन , तंबाकू के पाउच व लेडीज सूट को जब्त कर लिया गया। कस्टम की टीम के अधीक्षक विमल कुमार श्रीवास्तव, इंस्पेक्टर श्रवण कुमार कुशवाहा, अनूप कुमार वर्मा और मुख्तार आलम उससे देर शाम तक पूछताछ कर रहे थे।

जालसाजों ने तीन के खाते से उड़ाए 74 हजार से अधिक रुपये : साइबर जालसाजोंं ने तीन लोगों के खाते से 74 हजार से अधिक रुपये उड़ा दिए। विभूतिखंड वास्तुखंड निवासी सुशांत कुमार का बैंक आफ बड़ौदा में खाता है। साइबर जालसाजों ने उनके डेबिट कार्ड का क्लोन तैयार करके दो बार में 20 हजार रुपये उड़ा दिए। वहीं, पीजीआइ के तेलीबाग निवासी रवि वर्मा के खाते से जालसाजों ने 9500 रुपये निकाल लिए। सुशांत गोल्फ सिटी हसनापुर खेवली गांव निवासी संतू के खाते से कई बार मेंं जालसाजों ने 45 हजार रुपये उड़ा दिए। तीनों की तहरीर पर पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर लिया है और साइबर क्राइम सेल मामले की जांच कर रही है।

छेड़छाड़ के विरोध पर पीटा : वजीरगंंज मशकगंज निवासी एक युवती ने अपने मकान मालिक के बेटे और उसके दोस्त पर छेड़छाड़, विरोध में पीटने का आरोप लगाते हुए मुकदमा दर्ज कराया है। इंस्पेक्टर के मुताबिक युवती का आरोप है कि वह बीती 22 अगस्त की रात घर की सीढ़ियों से उतर रही थी। इस बीच मकान मालिक का बेटा मारुफ और उसका दोस्त एजाज आ गया। दोनों छेड़छाड़ करने लगे। विरोध पर उसे पीट दिया। शोर सुनकर पिता दौड़े तो हमलावर उन्हेंं धमकाते हुए भाग निकले। इंस्पेक्टर ने बताया कि आरोप के आधार पर मुकदमा दर्ज कर मामले की जांच की जा रही है।

गोमती में मिला युवक का शव : ठाकुरगंज क्षेत्र में सतखंडा चौकी क्षेत्र में कला कोठी के पास गोमती में बुधवार दोपहर एक युवक का शव मिला। पुलिस ने गोताखोरों की मदद से शव को निकलवाया। पुलिस के मुताबिक मृतक की उम्र करीब 40 साल है। उसके शरीर पर मटमैले रंग की शर्ट, काले रंग की पैंट है। एक हाथ में राखी बंधी हुई है। उसके हाथ में चंद्रवती बड़कऊ लिखा है।शव की शिनाख्त नहीं हो सकी है। शिनाख्त के प्रयास किए जा रहे हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.