Move to Jagran APP

10th Jagran Film Festival:नवाबों के शहर में धमाकेदार इस्तकबाल, डिप्‍टी CMऔर एक्‍टर बोमन ईरानी ने किया आगाज

लखनऊ में गोमतीनगर स्‍थि‍त सिनेपोलिस मॉल में जागरण फिल्म फेस्टिवल का उद्घाटन डॉ. दिनेश शर्मा और बोमन ईरानी ने किया।

By Divyansh RastogiEdited By: Published: Fri, 26 Jul 2019 07:09 PM (IST)Updated: Sat, 27 Jul 2019 01:31 PM (IST)
10th Jagran Film Festival:नवाबों के शहर में धमाकेदार इस्तकबाल, डिप्‍टी CMऔर एक्‍टर बोमन ईरानी ने किया आगाज
10th Jagran Film Festival:नवाबों के शहर में धमाकेदार इस्तकबाल, डिप्‍टी CMऔर एक्‍टर बोमन ईरानी ने किया आगाज

लखनऊ, जेएनएन। नवाबों के शहर लखनऊ में शुक्रवार को जागरण के दसवें फिल्म फेस्टिवल का कारवां पहुंचा। सिनेपोलिस मॉल में फिल्मों के शौकीनों की बड़ी संख्या में मौजूदगी ने इसे पहले दिन ही सुपर हिट बना दिया। बॉलीवुड में अलग पहचान बना चुके बोमन ईरानी की मौजूदगी में उपमुख्यमंत्री डॉ.दिनेश शर्मा ने दैनिक जागरण के संस्थापक स्व.पूर्णचंद्र गुप्त और पूर्व प्रधान संपादक स्व. नरेंद्र मोहन के चित्र पर माल्यार्पण और दीप प्रज्ज्वलित कर फेस्टिवल का उद्घाटन किया।  

loksabha election banner

इस मौके पर दैनिक जागरण के स्थानीय संपादक सद्गुरु शरण अवस्थी और महाप्रबंधक जेके द्विवेदी भी मौजूद थे। देश और दुनिया की एक दर्जन से अधिक बेहतरीन फिल्मों की स्क्रीनिंग और थियेटर की दुनिया के जाने-माने नामों की एक ही मंच पर मौजूदगी का सफर 28 जुलाई तक चलेगा। यही वजह है कि आज जब फेस्टिवल का आगाज हुआ तो शहर के सिने प्रेमियों और कलाकारों के अलावा विभिन्न वर्गों के लोग जागरण के इस अनोखे प्रयास को सराहने के लिए काफी लोग पहुंचे। शो शुरू होने से पहले ही हॉल में तिल रखने की जगह नहीं थी लेकिन लखनऊ के लोगों ने सीढिय़ों पर बैठकर यह संदेश दे दिया कि अगर फिल्म और फिल्मकार बेहतरीन हों तो नीचे बैठने में भी कोई गुरेज नहीं है। 

अब कोई मुन्नाभाई एमबीबीएस नहीं करे : डिप्टी सीएम
जागरण फिल्म फेस्टिवल की सराहना करते हुए डा.दिनेश शर्मा ने कहा कि अच्छी फिल्में हमेशा समाज में बदलाव की प्रेरणा देती हैं। मुन्ना भाई एमबीबीएस देखी तो उससे नकल विहीन परीक्षा कराने का संकल्प लिया। जब शिक्षा मंत्री बना तो वह कैरेक्टर मेरे जेहन में था और मैने नकल विहीन परीक्षा कराने के लिए तमाम कदम उठाए ताकि फिर कोई मुन्ना भाई एममीबीएस नहीं कर सके। जागरण को गत दस सालों से फिल्म फेस्टिवल आयोजित करने के लिए बधाई और उम्मीद है कि इसी तरह यह सफर जारी रहेगा।

लखनऊ के लोगों को अच्छी सिनेमा की समझ : बोमन 

पर्दे पर तमाम चरित्रों को जीवंत करने वाले बोमन ईरानी ने कहा कि लखनऊ के लोगों को अच्छी फिल्मों की समझ है। शो शुरू से पहले ही जिस गंभीरता से लोग बात सुन रहे हैं उससे पता लगता है कि जागरण का फिल्म फेस्टिवल यहां क्यों आयोजित हो रहा है। जागरण के स्थानीय संपादक सद्गुरुशरण अवस्थी ने कहा कि जागरण का प्रयास है कि मनोरंजन के साथ-साथ सामाजिक संदेश देने वाली फिल्मों को लोगों तक पहुंचाया जाए। रजनीगंधा के सहयोग से फिल्म फेस्टिवल का यह सफर इसी तरह जारी रहेगा। 

डिप्टी सीएम ने जागरण सरोकारों को किया सलाम 
उपमुख्यमंत्री ने जागरण के सरोकारों को सलाम किया। जल संरक्षण से लेकर वृक्षाभूषण अभियान पर डिप्टी सीएम ने कहा कि इससे जनचेतना तो आती ही है सरकार पर भी दबाव बनता है कि जन सरोकारों की उपेक्षा नहीं करें। 

फिल्म देखने पहुंची कई हस्तियां
जागरण फिल्म फेस्टिवल के पहले दिन विभिन्न क्षेत्रों के गणमान्य लोग फिल्म देखने पहुंचे। डिप्टी सीएम के अलावा एमडी रोडवेज डॉ.राजशेखर, खेल निदेशक डॉ.आरपी सिंह, आइएएस (रिटा.) अनीस अंसारी,  भारतीय ओलंपिक संघ के कोषाध्यक्ष आनंदेश्वर पांडेय, इकाना स्पोट्र्स सिटी के निदेशक उदय प्रताप, अभा उद्योग व्यापार मंडल के अध्यक्ष संदीप बंसल, अमरनाथ मिश्र चीफ वार्डेन, यूपी उद्योग व्यापार प्रतिनिधि मंडल के अध्यक्ष बनवारी लाल कंछल, इपजा अध्यक्ष अनुराग रस्तोगी, रजनीगंधा के महाप्रबंधक रवि अवस्थी मौजूद थे।

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.