Move to Jagran APP

विश्वास के 100 दिन यानी सौ दिन-सौ काम की रिपोर्ट देगी योगी सरकार

सरकार बनने के बाद से कार्यशैली पर सवाल उठाने वाले विपक्ष को सीएम योगी आदित्यनाथ द्वारा 100वें दिन जवाब दिया जाएगा। जवाब दो स्तरीय होगा।

By Nawal MishraEdited By: Published: Fri, 16 Jun 2017 09:27 PM (IST)Updated: Fri, 16 Jun 2017 09:39 PM (IST)
विश्वास के 100 दिन यानी सौ दिन-सौ काम की रिपोर्ट देगी योगी सरकार
विश्वास के 100 दिन यानी सौ दिन-सौ काम की रिपोर्ट देगी योगी सरकार

वाराणसी (जेएनएन)। सरकार बनने के बाद से ही कार्यशैली पर सवाल उठाने वाले विपक्ष को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ द्वारा ठीक 100वें दिन जवाब दिया जाएगा। जवाब दो स्तरीय होगा। पहला, सूबे में हुए विकास व उपलब्धियों का तो प्रत्येक जिले में भी इन 100 दिनों में हुए 100 खास कार्यों का रिपोर्ट कार्ड प्रस्तुत होगा। उससे भी पहले विपक्ष को आईना दिखाने का काम करेगी योगी सरकार। 25 जून को सरकार की ओर से एक श्वेत पत्र जारी होगा जिसके जरिए यह स्पष्ट किया जाएगा कि योगी सरकार को किस बदहाली और कमियों के साथ सूबे की सत्ता मिली थी।

loksabha election banner

यह भी पढ़ें: रावण की रिहाई की मांग को लेकर दलित महिलाओं का हंगामा

योगी सरकार के 100 दिन के रिपोर्ट कार्ड की थीम होगी 'विश्वास के 100 दिन'। 100 दिन के कार्यकाल में प्रदेश स्तर पर हुए कार्यों व जिलेस्तर की उपलब्धियों का आंकड़ा जुटाने का जिम्मा मिला है बतौर नोडल एजेंसी सूचना विभाग को। राज्यमंत्री डा. नीलकंठ तिवारी के अनुसार बाकायदे राजधानी सहित सूबे के सभी 75 जिलों में तीन दिनी आयोजन होंगे जिसमें जनप्रतिनिधि और प्रभारी मंत्री जनता को 100 दिन के कार्य बताएंगे।

यह भी पढ़ें: समूह 'ग' और 'घ' में साक्षात्कार खत्म होगा, सिफारिश बंद होगी

जिलों में विभागवार रिपोर्ट कार्ड भी जारी होगा कि उन्होंने क्या किया और उनके यहां आई जनता की शिकायतों के निस्तारण की प्रगति क्या रही। डा.नीलकंठ तिवारी ने बताया कि मुख्यमंत्री जवाबदेही और पारदर्शिता को लेकर सजग रहते हैं। उनके निर्देशानुसार 100 दिन पूरे होने पर सरकार का रिपोर्ट कार्ड जारी होगा। इसके निमित्त सभी जिलों से वीडियो कांफ्रेसिंग कर तैयारी पूरी करने का निर्देश देते हुए उपलब्धियों के आंकड़े मुहैया कराने को कहा गया है।

यह भी पढ़ें: लखनऊ में असलहों की खेप के साथ छह तस्कर गिरफ्तार


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.