गोंडा, जेएनएन। Lockdown in Gonda: उत्तर प्रदेश के गोंडा में लॉकडाउन के दौरान पुलिस ने बेवजह सड़क पर घूमने 10 लोगों को गिरफ्तार कर लिया है। आरोपितों के खिलाफ लॉकडाउन के उल्लंघन के आरोप में धारा 188 के तहत मुकदमा दर्ज कर कार्रवाई की गई है। जिलाधिकारी डॉ. नितिन बंसल ने कार्रवाई की पुष्टि की है। 

बिना किसी उद्देश्य के इधर-उधर घूम रहे थे

डीएम ने बताया कि कोरोना वायरस के संक्रमण से बचाव के दृष्टिगत पूरे देश को आगामी 21 दिनों तक लॉक डाउन किया गया है। लॉकडाउन को पूरी तरह प्रभावी बनाने के संबंध में समस्त प्रभारी निरीक्षक व थानाध्यक्षों  को आवश्यक कार्रवाई करने के निर्देश दिए थे। बुधवार को थाना कोतवाली नगर क्षेत्र के अंतर्गत उपरोक्त आरोपीगण बिना किसी उद्देश्य के अपने घरों से निकालकर इधर-उधर घूम रहे थे। पुलिस के मना करने के बावजूद भी उपरोक्त आरोपीगणों द्वारा लॉक डाउन का उल्लंघन किया गया। उपरोक्त आरोपितों को गिरफ्तार कर उनके खिलाफ लॉक डाउन का उल्लंघन करने के आरोप में धारा 188 आइपीसी के तहत अभियोग पंजीकृत कर आवश्यक विधिक कार्रवाई की गई है।

ये किए गए अरेस्ट 

गिरफ्तार आरोपितों में गुड्डू गुप्ता, आरिफ, सुनील पांडे, राहत अली, गोलू, लियाकत अली, हाशिम, लइक व मुबारक अली आदि शामिल हैं। 

चप्पे-चप्पे पर पुलिस तैनात  

वहीं, जिले के चप्पे-चप्पे पर पुलिस तैनात है। किसी भी तरह लॉकडाउन का उल्लंघन न हो इसका पूरा ध्यान रखा जा रहा है। बेवजह या झूठ बोलकर कर से निकलने के बाद सड़क पर घूमने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई भी पुलिस कर रही है। 

Posted By: Divyansh Rastogi

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस