Move to Jagran APP

खराब मौसम: लखनऊ में उतरे10 विमान-फंसे यात्री, कई घंटे बाद हुए टेकऑफ तो कोई डायवर्ट

रविवार देर रात दिल्ली के लिए भरी उड़ान, एयर इंडिया, इंडिगो, ओमान एयरलाइंस सहित कई विमान प्रभावित।

By JagranEdited By: Published: Mon, 14 May 2018 12:05 PM (IST)Updated: Mon, 14 May 2018 12:11 PM (IST)
खराब मौसम: लखनऊ में उतरे10 विमान-फंसे यात्री, कई घंटे बाद हुए टेकऑफ तो कोई डायवर्ट
खराब मौसम: लखनऊ में उतरे10 विमान-फंसे यात्री, कई घंटे बाद हुए टेकऑफ तो कोई डायवर्ट

लखनऊ[जागरण संवाददाता]। दिल्ली में मौसम खराब होने के कारण रविवार शाम दस विमान लखनऊ डायवर्ट किए गए। वहीं लखनऊ से दिल्ली जाने वाले कई विमान भी प्रभावित रहे। इससे हजारों यात्री चौधरी चरण सिंह अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट पर ही फंसे रहे। दिल्ली में मौसम साफ होने के बाद एयर ट्रैफिक कंट्रोल ने रात आठ बजे के बाद लखनऊ से दिल्ली के लिए विमान को टेकऑफ कराने की इजाजत दी। एयरपोर्ट प्रशासन के मुताबिक, मौसम खराब होने के कारण पटना से दिल्ली जा रहा एयर इंडिया का विमान संख्या एआइ 408, इंफाल से दिल्ली एयर एशिया 780, श्रीनगर से दिल्ली 6ई2694, लखनऊ दिल्ली वीटी 1997, गोवा से दिल्ली एआइ 882 को शाम छह बजे तक लखनऊ में उतारा गया। यात्रियों को बताया गया कि विमान मौसम साफ होते ही दिल्ली के लिए उड़ान भरेंगे, लेकिन डेढ़ घटे तक यात्री विमानों में ही बैठे रहे। करीब चालीस मिनट बाद दिल्ली से लखनऊ के लिए कुछ और विमान डायवर्ट कर दिए गए। इनमें पुणो से दिल्ली एसजी 8184, गोवा से दिल्ली जी 8153 और रियाद से दिल्ली जा रही विमान संख्या एसवी 760 और मस्कट से लखनऊ आ रही ओमान एयर 264 को लखनऊ के बजाय दिल्ली डायवर्ट किया गया। एयरपोर्ट प्रवक्ता एसके नारायण ने बताया कि दिल्ली में मौसम साफ होते ही विमान को टेकऑफ करा दिया गया था। एयरपोर्ट पर रही अफरातफरी

loksabha election banner

चौधरी चरण सिंह एयरपोर्ट पर डेढ़ घटे में दस विमानों की लैंडिंग कराने के लिए एटीसी व ग्राउंड स्टाफ को मशक्कत करनी पड़ी। हालाकि विमानों को सही से खड़ा करने के लिए एयरपोर्ट प्रशासन द्वारा सूचना मिलते ही व्यवस्था करनी शुरू कर दी थी।

जिला प्रशासन सतर्क, अवकाश निरस्त

मौसम विभाग द्वारा तेज आधी-तूफान की संभावना के लिए जारी अलर्ट के मद्देनजर जिला प्रशासन सतर्क हो गया है। डीएम कौशलराज शर्मा ने जिला प्रशासन और तहसील स्तर पर सभी अधिकारियों और कर्मचारियों को अवकाश निरस्त करने के आदेश दे दिए। डीएम ने सभी अपर जिलाधिकारी, एसीएम, एसडीएम, तहसीलदार, नायब तहसीलदार, कानूनगो और लेखपाल को अपने क्षेत्र में उपस्थित रहने के निर्देश दिए हैं। जिलाधिकारी ने आधी और तूफान से होने वाले नुकसान का पूरा खाका तैयार करने एवं किसी भी प्रकार की घटना होने पर त्वरित राहत एवं कार्यवाही करने की बात कही है।

शादियों के जश्न में बाधा बनी बारिश

रविवार को मौसम का मिजाज बदला तो सहालग के अंतिम दिन हुई शादियों का जश्न भी फीका पड़ गया। इंदिरानगर के कल्याण मंडप व कृष्णानगर क्षेत्र में आयोजित शादियों में देर शाम बारिश ने खलल डाला तो कुछ देर के लिए अफरातफरी मच गई। देर शाम अचानक मौसम में आए बदलाव के चलते बलरामपुर गार्डेन में भी अफरा तफरी रही। अब शादिया अगले महीने की 18 तारीख से शुरू होंगी। आम के लिए वरदान बनी बारिश

कृषि विशेषज्ञ डॉ.टीएम त्रिपाठी ने बताया कि बारिश ज्यादा नहीं हुई है ऐसे में इसका खेती पर कोई प्रभाव नहीं पड़ा है। बागवानी विशेषज्ञ बालीशरण चौधरी ने बताया कि आम की फसल पर भी इस बारिश का कोई असर नहीं पड़ा है।तेज हवा और बारिश के साथ मोहनलालगंज और निगोहा इलाके में गिरे ओलेमौसम का मिजाज देखिए कि राजधानीवासियों को दिन और रात दोनों में छाते का इस्तेमाल करना पड़ रहा है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.