Move to Jagran APP

UP News: नूपुर शर्मा का समर्थन करने पर मिले धमकियां तो करें फोन, विश्व हिंदू परिषद ने जारी किए हेल्पलाइन नंबर

नूपुर शर्मा का समर्थन करने पर अगर धमकियां मिल रहीं हैं तो इसके लिए विश्व हिंदू परिषद अवध प्रांत संगठन ने हेल्पलाइन नंबर जारी किया है। संगठन पुलिस और प्रशासन के अफसरों को अवगत करवाएगी और तब कार्रवाई भी होगी।

By Vrinda SrivastavaEdited By: Published: Sat, 09 Jul 2022 09:03 AM (IST)Updated: Sat, 09 Jul 2022 09:03 AM (IST)
UP News: नूपुर शर्मा का समर्थन करने पर मिले धमकियां तो करें फोन, विश्व हिंदू परिषद ने जारी किए हेल्पलाइन नंबर
विश्व हिंदू परिषद ने जारी किए हेल्पलाइन नंबर।

लखनऊ, जागरण संवाददाता। अगर पूूूर्व बीजेपी प्रवक्‍ता नूपुर शर्मा का समर्थन कर रहे किसी हिंदू को धमकियां मिल रही हैं या लव जिहाद से संबंधित कोई समस्या हो तो विश्व हिंदू परिषद आपकी पूरी सहायता करेगा। विश्व हिंदू परिषद अवध प्रांत संगठन के जरिए ऐसे लोगों की मदद के लिए हेल्पलाइन नंबर जारी किया गया है। अवध प्रांत का रहने वाला व्यक्ति हेल्पलाइन नंबर 9473795999 और 9919888770 पर फोन कर अपनी शिकायत दर्ज करा सकता है।

loksabha election banner

इन नंबरों पर 24 घंटे शिकायत दर्ज होगी। यह जानकारी बजरंग दल के अवध प्रांत सहसंयोजक अधिवक्ता महेश तिवारी ने दी है। उन्होंने बताया कि राजस्थान और महाराष्ट्र की घटना के बाद संगठन ने इसका निर्णय लिया है। क्योंकि पूर्व बीजेपी प्रवक्‍ता नूपुर शर्मा के समर्थकों को धमकियां मिल रही हैं। इसके साथ ही लव जिहाद से संबंधित पीड़ितों को भी धमकियां मिलने की जानकारी हुई है। धमकी देने वालों के कारण पीड़ित डर जाता है।

पीड़ित व्यक्ति को हेल्पलाइन नंबर पर अपनी शिकायत दर्ज करानी होगी। इसके बाद संगठन के लोग पुलिस और प्रशासन के अधिकारियों से मिलकर संबंधित व्यक्ति की मदद कराएंगे। अगर पीड़ित व्यक्ति को कानूनी मदद या सलाह की जरूरत होगी तो वह भी निश्शुल्क दी जाएगी। इसके साथ ही जरूरत पड़ने पर मुख्यमंत्री से भेंट कराकर संबंधित व्यक्ति की हर संभव मदद की जाएगी।

अधिवक्ता महेश तिवारी ने बताया कि अवध प्रांत की जिम्मेदारी उन्हें दी गई है। इस लिए प्रांत से संबंधित 25 जिलों में वह जिला स्तरीय और ब्लाक स्तर पर टोलियां बना रहें हैं। सूचना मिलते ही संगठन से टोली के लोग पीड़ित व्यक्ति के पास पहुंचकर उसकी मदद कराएंगे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.