Move to Jagran APP

यातायात पुलिस के चालान से परेशान युवक सब्जी मंडी जाने के लिए बुला ली एबुंलेंस

ललितपुर के सुग्रीव ने एंबुलेंस ड्राइवर को बताया कि वह जब भी बाजार जाने के लिए बाइक से निकलता है तो पुलिस उसकी बाइक का चालान कर देती है।

By Dharmendra PandeyEdited By: Published: Fri, 28 Aug 2020 12:07 PM (IST)Updated: Fri, 28 Aug 2020 12:07 PM (IST)
यातायात पुलिस के चालान से परेशान युवक सब्जी मंडी जाने के लिए बुला ली एबुंलेंस
यातायात पुलिस के चालान से परेशान युवक सब्जी मंडी जाने के लिए बुला ली एबुंलेंस

ललितपुर, जेएनएन। उत्तर प्रदेश में निरकुंश हो चुकी यातायात संचालन व्यवस्था सुधारने में लगी सरकार ने तगड़ा शिकंजा कस दिया है। कहीं पर भी यातायात नियमों का उल्लंघन करने वालों पर सख्ती की जा रही है। ऐसी सख्ती से परेशान ललितपुर के एक युवक से सब्जी मंडी जाने के लिए एंबुलेंस बुला ली। जब एंबुलेंस चालक ने पूछा कहां जाना है तो वह बोला- सब्जी लाने चलना है। ऐसे में एबुंलेंस चालक भी हैरान हो गया।

loksabha election banner

ललितपुर के सुग्रीव ने एंबुलेंस ड्राइवर को बताया कि वह जब भी बाजार जाने के लिए बाइक से निकलता है तो पुलिस उसकी बाइक का चालान कर देती है। वह अब तक 12000 रुपया का चालान कटवा चुका है। वह काफी परेशान था, इसी कारण उसने 108 एंबुलेंस से बाजार सब्जी खरीदने जाने की ठान ली है। उसने बाजार से सब्जी खरीदने जाने के लिए बीमारी का बहाना बनाकर 108 नंबर कॉल किया और एंबुलेंस बुला ली।

मामला ललितपुर मामला तालबेहट तहसील के भदौना गांव का है। ग्रामीण का ऑडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। एम्बुलेंस ड्राइवर के मुताबिक मंगलवार रात वह सीएचसी तालबेहट पर अपनी ड्यूटी पर तैनात था तो उसे सुग्रीव राजपूत नाम के व्यक्ति का 108 नंबर पर फोन आया। युवक को लेने के लिए कंट्रोल रूम से यूपी-32 ईजी-138 नंबर की ऐम्बुलेंस को रवाना किया गया। जब वाहन के ईएमटी लवकेश कुमार ने ऐम्बुलेंस बुलाने वाले युवक को फोन लगाया तो उसने कहा कि उसे अस्पताल नहीं जाना हैं बल्कि सब्जी खरीदने बाजार जाना है। जब ऐम्बुलेंस के ईएमटी लवकेश कुमार ने बताया कि आपने तो बीमार होने की बात बोली थी, इस पर युवक ने बताया कि मोटरसाइकल से जाने पर पुलिस चेकिंग में चालान कर रही हैं। उसकी मोटरसाइकल का 12 हजार रुपये का चालान किया गया था। ऐसे में अब वह सब्जी लेने कैसे जाएगा। इस वजह से ऐम्बुलेंस को सब्जी लेने बुलाया है।

उसने एंबुलेंस ड्राइवर से कहा कि एक मरीज को भदौना गांव से तालबेहट ले जाना है। एंबुलेंस ड्राइवर जब मौके पर पहुंचा तो वहां कोई मरीज नहीं मिला। ड्राइवर ने फोन करने वाले सुग्रीव राजपूत को कॉल बैक कर बताया कि वह एंबुलेंस लेकर उसकी बताई जगह पर खड़ा है।

सुग्रीव राजपूत ने फोन पर ही एंबुलेंस ड्राइवर को बताया कि उसे सिर्फ बाजार तक सब्जी लाने जाना है। ड्राइवर शख्स से एम्बुलेंस बुलाने का कारण सुन चौंक गया और पुलिस के पास उसकी शिकायत करने की बात कही। सुग्रीव ने एंबुलेंस ड्राइवर को बताया कि वह जब भी बाजार के लिए निकलता है तो पुलिस उसकी बाइक का चालान कर देती है। अब तक 12000 का चालान कटवा चुका है। उसने परेशान होकर 108 एंबुलेंस से बाजार सब्जी खरीदने जाने की ठानी।

एएसपी ललितपुर ब्रजेश सिंह से जब इस बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा कि सभी लोगों को अवगत कराया जा रहा कि यातायात नियमों का पालन करें। अगर नही करेंगे तो पहली बार चालान किया जाएगा। दूसरी बार चालान किया जाएगा, लेकिन तीसरी बार लाइसेंस निरस्त कर दिया जाएगा। ग्रामीण का चालान देखकर ही पता चलता है कि उसने बार-बार यातायात नियम तोड़े हैं। तभी उस पर र्कारवाई हुई है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.