फोटो : 14 जेएचएस 2

कैप्शन : बैठक में कार्यकर्ताओं को सम्बोधित करते कौंग्रेसी नेता।

:::::::::::::::::::::::::::::::::::::::::::

झाँसी : सोमवार को शहर कौंग्रेस कमिटि कार्यालय में अखिल भारतीय कौंग्रेस कमिटि के सचिव व बुन्देलखण्ड प्रभारी रोहित चौधरी के मुख्य आतिथ्य एवं योगेश दीक्षित, उपाध्यक्ष प्रदेश कौंग्रेस कमिटि, राहुल राय प्रदेश महासचिव उप्र कौंग्रेस कमिटि के विशिष्ट आतिथ्य व शहर अध्यक्ष अरविन्द वशिष्ठ की अध्यक्षता में संगठन सर्जन अभियान की समीक्षा की गयी। इसमें बूथ स्तर पर संगठन का ढाँचा तैयार करने को कहा गया।

अपने सम्बोधन में मुख्य अतिथि ने कहा कि आने वाले दिनों में सभी ़िजला एवं शहर कमिटि को ब्लॉक और वॉर्ड में बूथ स्तर पर संगठन तैयार करना है। इसके साथ ही पदाधिकारियों की नियुक्ति करनी है। प्रदेश उपाध्यक्ष योगेश दीक्षित ने कहा कि सभी एकजुट होकर पार्टी को मजबूत बनाएं। शहर कौंग्रेस अध्यक्ष अरविन्द वशिष्ठ ने कहा कि कमिटि संगठन सर्जन अभियान के तहत प्रत्येक वॉर्ड में वॉर्ड अध्यक्ष की नियुक्ति कर रही है व बूथ स्तर पर कमिटि गठित की जा रही हैं। सभी अपने वॉर्ड मजबूत करें। इसके साथ ही राहुल रिछारिया, चन्द्रशेखर तिवारी, राजेन्द्र शर्मा, रामप्रकाश अग्रवाल, अनिल बट्टा, डॉ. सुनील तिवारी, मनीराम कुशवाहा, प्रभा पाल ने कार्यकर्ताओं को सम्बोधित किया। संचालन उपाध्यक्ष राजेन्द्र रेजा तथा आभार कोषाध्यक्ष भरत राय ने व्यक्त किया। इस अवसर पर बृजेन्द्र राय, देवी सिंह कुशवाहा, किश्वर जहाँ सिद्दीकी, डॉ. विजय भारद्वाज, शम्भू सेन, शमीम शेख, ओम प्रकाश राय, शफीक अहमद मुन्ना, पूरन मिश्रा आदि उपस्थित रहे।

फोटो :: 14 एसएचवाइ 1

कैप्शन : वैगन मरम्मत कारखाना के बाहर प्रदर्शन करते असोसिएशन के लोग।

::::::::::::::::::::::::::::::::::::::::

जातिगत आधार पर शोषण का आरोप लगाया

झाँसी : ऑल इण्डिया शेड्यूल कास्ट ऐण्ड शेड्यूल ट्राइब्स रेलवे इम्प्लॉई़ज असोसिएशन ने सोमवार को मुख्य कारखाना प्रबन्धक को ज्ञापन सौंपा। ज्ञापन में कहा गया है कि विभाग में अनुसूचित जाति के कर्मचारियों का जातिगत आधार पर शोषण किया जा रहा है। कहा कि एक अधिकारी द्वारा लिये गये निर्णयों की उच्च स्तरीय जाँच कराई जाए, जिसकी तीन सदस्यीय समिति में संघ का पदाधिकारी शामिल हो, अधिकारी को स्थानान्तरित किया जाए व सेवा से निष्कासित कर्मचारी को तत्काल बहाल किया जाए।

कार्मिक विभाग कर्मियों ने अधिकारी का समर्थन किया

वरिष्ठ अनुभाग अभियन्ता/मीडिया प्रभारी आफाक अहमद ने पत्र जारी करते हुए एससी/एसटी असोसिएशन द्वारा एक अधिकारी पर लगाए दलित विरोधी होने के आरोपों का खण्डन किया है। बताया कि सोमवार को उक्त संगठन द्वारा नारेबाजी करते हुए कारखाना प्रांगण में विरोध प्रदर्शन किया गया, इस प्रदर्शन से विभाग के कर्मी आहत हैं। इसी को लेकर सभी ने मुख्य कारखाना प्रबन्धक के नाम दिए ज्ञापन में आरोपों को बेबुनियाद बताया है। कहा कि जिस कर्मचारी पर कार्यवाही की गयी, उन पर भ्रष्टचार और अनुशासनहीनता का आरोप था। कई कर्मचारियों ने प्रदर्शन के विरोध में काली पट्टी बाँधकर कार्य किया।

फाइल : वसीम शेख

समय : 08 : 30

14 दिसम्बर 2020

Edited By: Jagran