Move to Jagran APP

भारत बन्द को लेकर पुलिस अलर्ट मोड पर

सुरक्षा व्यवस्था की रणनीति बनाई ललितपुर ब्यूरो कृषि बिल के विरोध में दिल्ली में चल रहे किसान आन्

By JagranEdited By: Published: Mon, 07 Dec 2020 11:01 PM (IST)Updated: Mon, 07 Dec 2020 11:01 PM (IST)
भारत बन्द को लेकर पुलिस अलर्ट मोड पर
भारत बन्द को लेकर पुलिस अलर्ट मोड पर

सुरक्षा व्यवस्था की रणनीति बनाई

loksabha election banner

ललितपुर ब्यूरो

कृषि बिल के विरोध में दिल्ली में चल रहे किसान आन्दोलन के समर्थन में शनिवार (8 दिसम्बर) को किसान संगठनों ने भारत बन्द का आह्वान किया है। इस दिन जनपद में विभिन्न किसान संगठनों द्वारा सड़क पर उतरकर दुकानें बन्द कराकर ज्ञापन देने के कार्यक्रम प्रस्तावित है। इस दौरान शान्ति व्यवस्था को बनाए रखने के उद्देश्य से पुलिस प्रशासन ने सुरक्षा की दृष्टि से रणनीति तैयार कर ली है।

प्रस्तावित भारत बन्द को लेकर जिले की पुलिस अलर्ट मोड पर आ गई है। इसके लिए शहर के चप्पे - चप्पे पर पुलिस कर्मी तैनात रहेगे, इसके साथ ही टोल प्लाजा और प्रमुख हाइवे पर सुरक्षा के कड़े बन्दोबस्त किए गए है। पुलिस कप्तान ने स्पष्ट किया है कि भारत न्द की आड़ में किसी को भी कानून हाथ में लेने की इजाजत नहीं दी जाएगी और शरारती तत्वों से पुलिस सख्ती से निपटेगी। पुलिस अधीक्षक प्रमोद कुमार के निर्देशन में अपर पुलिस अधीक्षक डॉ. बृजेश कुमार सिंह ने किसान आन्दोलन के दौरान सुरक्षा व्यवस्था की रणनीति तैयार कर ली है। भारत बंद को दृष्टिगत रखते हुए बस स्टैण्ड, रेलवे स्टेशन, हाइवे, टोल प्लाजा, मण्डी आदि इलाकों में लगातार नज़र रखी जाएगी।

मसौरा बैरियर से निकलेगा जुलूस

बुन्देलखण्ड किसान यूनियन के प्रदेश सचिव गजेन्द्र सिंह के नेतृत्व में मसौरा बैरियर पर सुबह 11 बजे एकत्रित होकर जुलूस के रूप में कलेक्टरेट परिसर पहुंँचकर राष्ट्रपति को सम्बोधित ज्ञापन जिलाधिकारी को सौंपने का कार्यक्रम प्रस्तावित है। इनके साथ ही, भारतीय किसान यूनियन लोकशक्ति के पदाधिकारी एवं कार्यकर्ता मसौरा बैरियर से एकत्रित होकर जुलूस की शक्ल में कलेक्टरेट पहुँचकर ज्ञापन सौंपेंगे।

डीएम को देंगे राष्ट्रपति को सम्बोधित ज्ञापन

भारतीय किसान यूनियन भानुगुट जिलाध्यक्ष राजेंद्र सिंह के नेतृत्व में कम्पनि बाग से सुबह 11 बजे कार्यकर्ता एकत्रित होकर जुलूस के रूप में कलेक्टरेट परिसर में पहुँचकर राष्ट्रपति को सम्बोधित ज्ञापन जिलाधिकारी को सौंपेंगे।

इन संगठनों का भी मिला बंद को समर्थन

समाजवादी पार्टी, काग्रेस पार्टी, अपना दल (कृष्णा पटेल गुट), भारतीय कम्युनिष्ट पार्टी, आजाद समाज पार्टी (भीम आर्मी) आदि राजनैतिक दलों द्वारा भी भारत बन्द को समर्थन दिया जा रहा है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.