Move to Jagran APP

उत्पीड़न के खिलाफ पाल धनगर समाज लामबन्द

ललितपुर ब्यूरो : कोतवाली महरौनी के ग्राम गगनिया में दबंग द्वारा की गई छेड़खानी से क्षुब्ध नाबालिग

By JagranEdited By: Published: Tue, 24 Jul 2018 01:22 AM (IST)Updated: Tue, 24 Jul 2018 01:22 AM (IST)
उत्पीड़न के खिलाफ पाल धनगर समाज लामबन्द
उत्पीड़न के खिलाफ पाल धनगर समाज लामबन्द

ललितपुर ब्यूरो :

loksabha election banner

कोतवाली महरौनी के ग्राम गगनिया में दबंग द्वारा की गई छेड़खानी से क्षुब्ध नाबालिग किशोरी द्वारा आत्महत्या किए जाने के मामले में आरोपी को अब तक गिरफ्तार न किए जाने व पाल धनगर समाज के लोगों पर विभिन्न ग्रामों में हो रहे उत्पीड़न को लेकर राष्ट्रीय धनगर महासभा के राष्ट्रीय अध्यक्ष के नेतृत्व में सोमवार को सड़को पर उतर आए और प्रदर्शन करते हुऐ पुलिस अधीक्षक को ज्ञापन सौंपा।

सोमवार को पाल धनगर समाज के लोग तुवन चौराहे स्थित पाल समाज के मन्दिर पर राष्ट्रीय धनगर महासभा के अध्यक्ष जेपी धनगर की अगुवाई में एकत्र हुए। पुलिस अधीक्षक कार्यालय पहुँचकर पुलिस अधीक्षक डॉ. ओपी सिंह को ज्ञापन सौंपते हुए बताया कि कोतवाली महरौनी के ग्राम गगनिया में 15 जुलाई को समाज के 1 व्यक्ति की 15 वर्षीय पुत्री जब घर के बाहर हैण्डपम्प पर पानी भरने गई थी तो गाँव के दबंग ने उसके साथ छेड़खानी की। जब उसने विरोध किया तो उसने जान से मारने की धमकी दी। इस छेड़खानी से क्षुब्ध होकर किशोरी ने फाँसी लगाकर आत्महत्या कर ली थी। इस मामले में मृतका के पिता ने पुलिस को सूचना दी तो वहाँ तैनात 1 दारोगा द्वारा कोई सुनवाई नहीं की गयी और 1 दिन बाद 16 जुलाई को मामला दर्ज किया। अब आरोपी व उसके परिजन राजीनामा के लिए दवाब बना रहे है। जब इसकी शिकायत दारोगा से की तो उसके द्वारा राजीनामा को दवाब बनाया गया। इसके अलावा थाना जाखलौन के ग्राम नुनावली में 1 दबंग द्वारा विवाहिता को मोबाईल पर दी गई धमकी के बाद आत्महत्या कर ली गई थी। इस मामले में पुलिस ने अब तक आरोपी को गिरफ्तार नहीं किया गया। इसी प्रकार थाना सौजना के ग्राम जुमनझिर निवासी विकलाग धनीराम पाल के साथ भी दबंग द्वारा मारपीट की गई। लेकिन पुलिस ने कोई कार्यवाई नही की गई। इधर ललितपुर कोतवाली के ग्राम थनवारा में प्रभू दयाल पाल की जमीन पर दबंगो ने कब्जा कर लिया। विरोध करने पर उनके साथ मारपीट की, पुलिस ने अब तक कोई भी रिपोर्ट दर्ज नही की। थाना नाराहट के ग्राम कलरव में शरमन पाल की जमीन पर दबंगो द्वारा कब्जा किया गया है और वह लगातार धमका रहे है। इसके अलावा कोतवाली के ग्राम भैंसाई निवासी गोविंददास के पुत्र की हत्या के मामले में अब तक कोई कार्यवाई नही हुई। ज्ञापन देने वालों में राष्ट्रीय धनगर महासभा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी धनगर, अखिल भारतीय पाल महासभा के प्रदेश अध्यक्ष कालका प्रसाद पाल, धनगर महासभा के प्रदेश अध्यक्ष भानू प्रताप धनगर, वरिष्ठ पत्रकार कुन्दन पाल, धनगर महासभा ललितपुर के जिलाध्यक्ष हाकिम सिंह पाल, पूर्व अध्यक्ष सरमन पाल, अखिल भारतीय पाल महासभा ललितपुर के जिलाध्यक्ष हरनारायण पाल, बाबूलाल पाल, रवि धनगर, रामेश्वर पाल धनगर, लाल सिंह, जमुना पाल, गंगाराम धनगर, आशाराम, शीला, सेना, राजन धनगर, गोविंद सिंह, केशराम, भगवानदास,कुन्दन धनगर, किशन, देवी, रामदयाल, भगवानदास धनगर, चंदन, गोवर्धन शामिल रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.