सर्पदंश से युवक की मौत

ललितपुर: कोतवाली की चौकी राजघाट अन्तर्गत ग्राम कालापहाड़ में बीती रात खेत पर बने घर में सो रहे युवक को जहरीले साँप ने डस लिया, जिससे उसकी मौत हो गई।

ग्राम कालापहाड़ निवासी श्रीपाल (35) पुत्र जाहर सिंह खेती कर अपने परिवार का भरण पोषण करता था। वह दो भाइयो में छोटा था। परिजनों के अनुसार रविवार देर रात वह अपने खेत पर बने घर में सो रहा था। इसी बीच उसके पैर में जहरीले साँप ने डस लिया, जिससे उसकी नींद खुल गयी। चीखपुकार सुनकर परिजन मौके पर पहुँच गये। आनन-फानन में परिजन उसे उपचार के लिए जिला अस्पताल ले आये। हालत में सुधार न होने पर चिकित्सकों ने प्राथमिक उपचार के बाद उसे झाँसी रिफर कर दिया। रास्ते में उसकी मौत हो गयी। मृतक के तीन पुत्र व तीन पुत्रिया है। पुलिस ने शव को अपने कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम को भेज दिया।

छत से गिरकर बालक की मौत

थाना बार अन्तर्गत ग्राम भैलोनी लोध में सत्यम उर्फ सुन्दरम (11) पुत्र जोगेन्द्र रविवार देर रात अपने घर की बिना मुण्डेर की छत पर सो रहा था। अचानक बूँदाबाँदी शुरू होने के कारण वह नीचे जाने के लिये उठा लेकिन हड़बड़ाहट में पैर फिसलकर आँगन में गिर गया। आँगन में पत्थरों पर गिरने से उसे अंदरूनी चोटे आ गयी। परिजन उसे बार के सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र ले गये, जहाँ प्राथमिक उपचार के बाद चिकित्सकों ने उसे जिला अस्पताल रिफर कर दिया। परिजन देर रात सत्यम को जिला अस्पताल ले आये, जहाँ कुछ देर बाद उपचार के दौरान उसकी मौत हो गयी।

सफारी से कुचलकर वृद्ध की मौत मामले में मुकदमा

ग्राम निवारी निवासी भागीरथ पुत्र फंगाली ने महरौनी पुलिस को दी तहरीर में बताया कि गाँव के एक व्यक्ति ने अपने बिना नम्बर की सफारी से जान से मारने की नीयत से उसके भाई हरीराम (60) व विजेन्द्र को टक्कर मारकर गम्भीर रूप से घायल कर दिया था। इलाज के दौरान हरीराम की मौत हो गयी। आपसी रजिश के चलते इस घटना को अंजाम दिया गया, जिसमें उसके भाई की हत्या कर दी गई। पुलिस ने गाँव के ही चार आरोपियों के खिलाफ धारा 302, 120बी, 338 व 34 के तहत मामला दर्ज कर लिया।

आज़ादी की 72वीं वर्षगाँठ पर भेजें देश भक्ति से जुड़ी कविता, शायरी, कहानी और जीतें फोन, डाउनलोड करें जागरण एप

Posted By: Jagran