Move to Jagran APP

हल्की बारिश ने बढ़ायी उमस और बेचैनी

ललितपुर ब्यूरो : गुरुवार की दोपहर हुई हल्की बारिश में उमस और बेचैनी बढ़ा दी। जिसके चलते लोग बिलबिल

By JagranEdited By: Published: Fri, 22 Jun 2018 01:16 AM (IST)Updated: Fri, 22 Jun 2018 01:16 AM (IST)
हल्की बारिश ने बढ़ायी उमस और बेचैनी
हल्की बारिश ने बढ़ायी उमस और बेचैनी

ललितपुर ब्यूरो :

loksabha election banner

गुरुवार की दोपहर हुई हल्की बारिश में उमस और बेचैनी बढ़ा दी। जिसके चलते लोग बिलबिला उठे। लोगों को तेज धूप और भीषण गर्मी से राहत नहीं मिल पा रही है। मानसून की लेटलतीफी से बेचैन लोगों को अब अच्छी बारिश का इन्तजार है, ताकि उन्हे गर्मी से राहत मिल सके।

अप्रैल और मई की भीषण गर्मी, तेज धूप और लू के थपेड़े झेल चुके लोगों को जून माह की शुरूआत के साथ ही अच्छी बारिश की उम्मीद लग जाती है। यही वजह है कि वे मानसून आने का बेसब्री से इन्तजार करने लगते है। जून माह की शुरूआत के साथ ही जनपद के कई इलाकों में छुटपुट बारिश और बूँदाबादी हुई, जिससे लोगों को उम्मीद बंधी थी कि 15 जून तक मानसून की मेहरबानी हो जायेगी और इसी के साथ ही तेज बारिश से उन्हे गर्मी से भी राहत मिल जायेगी। हालाँकि इस दौरान जगह-जगह छुटपुट बारिश भी होती रही, लेकिन इससे बजाय राहत मिलने के मुसीबत और अधिक बढ़ती चली गयी। बीते एक पखवाड़े से अधिक समय से मौसम के मिजाज पल-पल बदलते रहे। गुरूवार को दोपहर तीन बजे तक तेज धूप से लोग बेहाल हो उठे थे, लेकिन अगले ही पल आसमान में छाये बादलों ने भगवान भास्कर को अपने आगोश में ले लिया और रिमझिम बारिश शुरू हो गयी। लगभग आधा घण्टे हुई रिमझिम बारिश के दौरान धूप भी निकली रही, यही वजह है कि इस बारिश से सुकून तो मिला नहीं, उल्टा उमस और गर्मी बढ़ गयी, जिससे लोग बेचैन हो उठे। इसके बाद शाम को मौसम एक बार फिर सुहावना हो गया और ठण्डी हवाओं से लोगों को सुकून मिला।

::

शीतल पेय पदार्थाें से पायी राहत

-छुटपुट बारिश से बढ़ी उमस और गर्मी से राहत पाने के लिए लोगो ने शीतल पेय का सहारा लिया। यही वजह है कि लोग कोल्ड ड्रिक्स, लस्सी, गन्ना का रस, शिकंजी आदि शीतल पेय से अपनी प्यास बुझाते देखे गये। इससे उन्हे थोड़ी राहत मिली।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.