Move to Jagran APP

चुप्पी टूटने के बने आसार: होश में आई छात्रा, आज सुना सकती है 'दास्तान'

ललितपुर ब्यूरो: पाली में रविवार रात दरिदगी की शिकार बनी छात्रा की चुप्पी टूटने के आसार बन गए हैं।

By JagranEdited By: Published: Thu, 21 Jun 2018 01:16 AM (IST)Updated: Thu, 21 Jun 2018 01:17 AM (IST)
चुप्पी टूटने के बने आसार: होश में आई छात्रा, आज सुना सकती है 'दास्तान'
चुप्पी टूटने के बने आसार: होश में आई छात्रा, आज सुना सकती है 'दास्तान'

ललितपुर ब्यूरो:

loksabha election banner

पाली में रविवार रात दरिदगी की शिकार बनी छात्रा की चुप्पी टूटने के आसार बन गए हैं। मेडिकल कॉलिज में इलाज के दौरान वह होश में आ गई है, लेकिन अभी कुछ बताने की स्थिति में नहीं है, हालाकि सवाल करने पर वह 'हाँ' और 'न' में सिर हिला रही है, सम्भावना जताई जा रही है कि गुरूवार को पीड़िता अपनी दास्तान सुना सकती है।

मेडिकल कॉलिज में उपचार करा रही पीड़िता के साथ ही पाली थाना पुलिस भी हालातों पर नजर बनाए हुए है। थानाध्यक्ष आनन्द पाल सिंह भदौरिया के अनुसार चिकित्सकों ने पीड़िता की हालत खतरे से बाहर बताई है। बुधवार को उसे होश भी आ गया है, लेकिन उसकी स्थिति बात करने की नहीं है, हालाकि इशारों में बात हो रही है। ऐहतियात के तौर पर चिकित्सकों ने उसे गुरूवार तक मानसिक रूप से आराम करने की सलाह दी गई है। मंगलवार को फौरी तौर पर की गई जाँच के दौरान अन्दरूनी हिस्सों में कोई चोट के निशान नहीं पाए गए थे। स्लाइड की जाँच रिपोर्ट भी गुरूवार को मिलने की सम्भावना है। साथ ही उम्मीद जताई जा रही है कि पीड़िता गुरूवार को ही अपने दर्द की दास्तान भी बया कर सकती है। मालूम हो कि जिस हालात में पीड़िता खून से लथपथ बेहोश पड़ी पाई थी। इससे अंदाजा लगाया जा रहा है कि ज्यादती का विरोध करने पर उसके साथ दरिदगी की गई। इसे दृष्टिगत रखते हुए पुलिस सभी पहलुओं को लेकर जाँच कर रही है, लेकिन जब तक पीड़िता पूरी तरह सामान्य होकर अपनी आपबीती बया नहीं करती, तब तक कुछ भी कह पाना सम्भव नहीं है। नतीजे पर पहुँचने के लिए उसके हालातों में सुधार आने का इतजार किया जा रहा है।

::

बाक्स में,

पाली पुलिस के साथ स्वॉट टीम भी जाँच में जुटी

पीड़िता के बहनोई की तहरीर के आधार पर अज्ञात के खिलाफ पीड़िता के साथ छेड़छाड़ और जानलेवा हमले के आरोप में मामला पंजीकृत करने के बाद थाना पाली थानाध्यक्ष क्षेत्राधिकारी पाली देव आनन्द के निर्देशन में जाँच कर रही है। पुलिस की टीम ने दरिदों का पता लगाने के लिए संदिग्ध तत्वों से पूछताछ कर रही है, वहीं पुलिस अधीक्षक के निर्देश पर क्राइम ब्राच की स्वॉट टीम भी आरोपियों का पता लगाने में जुट गई है। पुलिस टीम का दावा है कि जल्द ही आरोपी बेनकाब हो जाएंगे।

::

फोटो-7

पाली : कैण्डिल मार्च निकालते नगरवासी।

::

बिटिया के शीघ्र स्वास्थ्य के लिये निकाला कैण्डिल मार्च ं

पाली / ललितपुर: पाली में छात्रा के साथ घटी अमानवीय घटना को लेकर समूचा गाँव बिटिया को न्याय दिलाने के लिए एकजुट हो गया है। मंगलवार शाम पाली के नागरिकों ने कैण्डिल मार्च निकाल पीड़िता को इसाफ दिलाने की माँग की, साथ ही उसके शीघ्र स्वास्थ्य लाभ के लिए दुआएं भी माँगी।

नगर पंचायत पाली के इतिहास में पहली बार नगर के मुहल्ला कुरयाना में नाबालिकग छात्रा से हुयी दरिन्दगी और मारने का प्रयास किया गया। ऐसी दिल दहलाने वाली घटना से लोगों में काफी आक्रोश का माहौल देखा जा रहा है, तो वहीं महिलाओं को भी अपनी बच्चियों की चिन्ता सता रही है। अभिभावक भी अपने बच्चों को अकेले घर से बाहर भेजने में परहेज कर रहे है। नाबालिग छात्रा से हुयी दरिन्दगी को लेकर मंगलवार शाम नगरवासियों द्वारा सैकड़ों की संख्या लोग कैण्डिल लेकर सड़क पर उतरे और कैण्डिल मार्च निकाला। कैण्डिल मार्च मुख्य बाजार से लेकर नगर के मुख्य बस स्टैण्ड तक निकाला गया। इस दौरान नगर के मुख्य बस स्टैण्ड पर पीड़िता के शीघ्र स्वस्थ्य होने की कामना भी की गयी। साथ ही दोषियों को शीघ्र गिरफ्तार कर उन्हे कड़ी सजा दिलाने माँग की गई। इस दौरान सुनील नामदेव, अतुल जैन, महेन्द्र जैन, देवकीनंदन चौरसिया, रानू दुबे, राजेश नामदेव, घनश्याम चौरसिया, संदीप नामदेव, मनीराम, मुरारी मौजूद रहे।

::

बसपा ने माँगा 10 लाख मुआवजा

पाली कस्बे में नाबालिग लड़की के साथ हुई दरिन्दगी को लेकर राजनैतिक दल की सक्रिय हो गए हैं। बहुजन समाज पार्टी के नेताओं ने बुधवार को पुलिस अधीक्षक को ज्ञापन देकर आरोपियों की जल्द गिरफ्तारी और पीड़िता को 10 लाख रुपये मुआवजा दिलाने की माँग उठाई, अन्यथा की स्थिति में आन्दोलन की घोषणा भी की।

बहुजन समाज पार्टी पदाधिकारियों ने पुलिस अधीक्षक को ज्ञापन देकर दरिदों के खिलाफ तत्काल कठोर कार्रवाई करते हुए पीड़िता को 10 लाख रुपये का मुआवजा दिलाने की माँग करते हुये चेतावनी दी कि अन्यथा की स्थिति में पार्टी आन्दोलन के लिए विवश होगी। ज्ञापन देने वालों में बसपा जिलाध्यक्ष कैलाश कुशवाहा, मण्डल जोन इचार्ज इजीनियर चन्द्रशेखर, विधानसभा प्रभारी संतोष कुशवाहा, मास्टर मलखान सिंह, महाराज सिंह, मोहन लाल रैकवार, अतार्उहमान, धर्मेद्र अहिरवार, जितेन्द्र रजक, अमर विश्वकर्मा, दयाराम, राहुल, विनोद रजक, कमल किशोर, किशन लाल, आशाराम कलौथरा, शकील खा, भगवानदास प्रजापति, भगवानदास रोंड़ा, प्रदीप जैन बंटी, गनेश प्रसाद शामिल रहे।

::


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.