ललितपुर ब्यूरो :

ईद-उल-फितर की खरीदारी के लिए शहर के बाजार सजने के साथ रौनक बढ़ गयी है। बाजारों में जहाँ कुर्ता और टोपी के अलावा महिलाएं और बच्चे जमकर खरीदारी कर रहे है। सौन्दर्य प्रसाधन, रेडिमेड से लेकर चूड़ी की दुकानों में लोगों की भीड़ उमड़ रही है। इसके अलावा यहाँ किराना बाजार में सैंवई, फैनी, ड्राई-फू्रट्स की जमकर बिक्री हो रही है। व्यापारियों की मानें तो इस बार ईद पर जिले में करोड़ों रुपए का कारोबार होने की उम्मीद है।

ईद-उल-फितर के त्योहार को महज तीन दिन शेष रह गए है। मुस्लिम समुदाय के लोगों में ईद की तैयारियाँ जोरों पर से चल रही है। त्योहार को देखते हुए रेडिमेड, कॉस्मेटिक, चूड़ी, सेवई आदि के दुकानदारों ने विभिन्न आइटमों का स्टाक कर रखा है। गारमेण्ट्स बाजार घण्टाघर, कटरा बाजार, शनिचरा चौराहा में जहाँ कुर्ते और टोपी के अलावा महिलाएं और बच्चे ईद के लिए नए कपड़ों की खरीदारी कर रहे है। नदीपुरा, नदीपार, घुसयाना, गोविन्दनगर, कसाई मण्डी आदि क्षेत्रों में देर रात्रि तक लोग सेवई की खरीदारी करते दिख रहे है। जिसके चलते यहाँ भीड़ बढ़ गई है। रविवार को बंदी दिवस के दौरान भी यहाँ अच्छी खासी भीड़ देखी गयी। कोई कपड़े खरीद रहा था, तो कोई सौन्दर्य प्रसाधन का सामान।

::

बॉक्स में -

युवाओं की पसन्द लखनवी कुर्ता-पायजामा

इस बार ईद पर युवाओं की पहली पसन्द लखनवी कुर्ता-पायजामा बने हुए है। इनकी कीमत 300 से 1500 रुपए तक है। इसके साथ ही सादा कुर्ता पायजामा 300 से 800 रुपये में बिक रहे है। जींस 450 रुपए से 2 हजार और बच्चों के बाबा सूट 300 से 600, मोदी स्टाइल सूट 500 से 1500 रुपये में बिक रहे है। रेडिमेड वस्त्र विक्रेता सौरभ जैन डब्बा के अनुसार ईद को लेकर खरीदारों की भीड़ उमड़ रही है, इसके लिए बाहर से स्पेशल माल मंगाया गया है। उन्होंने बताया कि लखनवी कुर्ता-पायजामा की डिमाण्ड ज्यादा है।

::

बॉक्स में -

जयपुरिया व मुम्बइया चूड़ी सेट महिलाओं की पहली पसन्द

ईद को लेकर मुस्लिम समाज की महिलाएं और युवतियाँ सजने-संवरने में कोई कसर बाकी नहीं छोड़ना चाहती है। इसी के चलते सौन्दर्य प्रसाधन और चूड़ी की दुकानों पर महिलाओं की भीड़ उमड़ रही है। महिलाओं को जयपुरिया और मुम्बइया चूड़ी सेट खूब भा रहे है। वहीं युवतियों की पहली पसन्द जर्कन कंगन सेट और मेटल कंगन सेट बने हुए है। कटरा बाजार में स्थित चूड़ी मार्केट के दुकानदार बताते है कि मुम्बइया और जयपुरिया चूड़ी सेट की डिमाण्ड है। वहीं युवतियों को जर्कन और मेटल कंगन सेट भा रहे है।

::

बॉक्स में -

युवतियों को भा रही गाउन व लेगी-कुर्ता

ईद के त्योहार को लेकर युवतियों में खासा उत्साह है। युवतियों को गाउन और लेगी-कुर्ता खूब भा रहा है। इसके अलावा बाजार में कढ़ाई सलवार सूट, प्लॉजो, टॉप, कैपरी और शर्ट की डिमाण्ड भी है। दुकानदार बताते है कि ईद को लेकर वह दिल्ली से विशेष माल लेकर आए है। सलवार सूट और लेगी-कुर्ता आदि विभिन्न आइटम ज्यादा पसन्द किए जा रहे है।

Posted By: Jagran

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस