Move to Jagran APP

शराब के अड्डों पर पुलिस की ताबड़तोड़ कार्यवाही

ललितपुर ब्यूरो: कानपुर में मिलावटी शराब पीने से रिटायर्ड दारोगा समेत पाँच लोगों की मौता को दृष्टिगत

By JagranEdited By: Published: Mon, 21 May 2018 12:01 AM (IST)Updated: Mon, 21 May 2018 12:01 AM (IST)
शराब के अड्डों पर पुलिस की ताबड़तोड़ कार्यवाही
शराब के अड्डों पर पुलिस की ताबड़तोड़ कार्यवाही

ललितपुर ब्यूरो: कानपुर में मिलावटी शराब पीने से रिटायर्ड दारोगा समेत पाँच लोगों की मौता को दृष्टिगत रखते हुए कोतवाली पुलिस व आबकारी दल ने सीओ सिटि के नेतृत्व में कच्ची शराब के अवैध कारोबार के लिए कुख्यात ग्राम मऊमाफी कबूतरा डेरा में छापेमारी की। जेसीबी मशीन ने डेरा पर धड़ल्ले से धधक रहीं कच्ची शराब की 5 भट्टिया ध्वस्त कर दीं और ज़मीन में दफन ड्रम्स में छिपाकर रखा गया 60,000 लिटर महुए का लहन नष्ट किया, वहीं 2200 लिटर कच्ची शराब बरामद की गई।

loksabha election banner

जिलाधिकारी मानवेन्द्र सिंह एवं पुलिस अधीक्षक ओपी सिंह के निर्देश पर कोतवाली पुलिस टीम ने क्षेत्राधिकारी सदर हिमाशु गौरव के नेतृत्व में कोतवाली अंतर्गत ग्राम मऊमाफी कबूतरा डेरा पर दबिश दी, जिसे देखकर अवैध शराब के कारोबारियों में भगदड़ मच गई। कोतवाली सदर क्षेत्र से सटे इस गाँव में कच्ची शराब की भट्टिया धड़ल्ले से धधक रही थी। सीओ के निर्देश पर जेसीबी मशीन ने 5 भट्टियों को ध्वस्त कर दिया। इसके बाद जमीन में दफन अवैध शराब बनाने का जखीरा जेसीबी मशीन ने उखाड़ दिया। पुलिस दल ने छिपाकर रखे गए महुए से भरे ड्रम को बहाकर नष्ट कर दिया। इस कार्रवाई में प्रभारी निरीक्षक कोतवाली अवधेश प्रताप सिंह, आबकारी निरीक्षण संजीव कुमार तिवारी, एसएसआइ राजबाबू, राजघाट चौकी प्रभारी अजमेर सिंह भदौरिया, सिटि चौकी प्रभारी गणेश सिंह सहित महिला आरक्षी भी शामिल रहे।

::

फोटो-6

महरौनी में देशी शराब की दुकान की चेकिंग करते आबकारी निरीक्षक।

::

महरौनी में नहीं मिली मिलावटी शराब

ललितपुर: कानपुर काण्ड के मद्देनजर जिला प्रशासन के निर्देश पर आबकारी टीमों ने अभियान चलाकर जिले भर में देशी व अंग्रेजी शराब की दुकानों की चेकिंग की। इस दौरान कहीं मिलावटी शराब नहीं मिली। चेकिंग अभियान से दुकानदारों में हड़कम्प मचा रहा।

जिलाधिकारी मानवेन्द्र सिंह एवं उप आबकारी आयुक्त एसके राय के निर्देशों के क्रम में रविवार को जिले की देशी व अंग्रेजी शराब की दुकानों की चेकिंग का अभियान चलाया गया। सिटि सर्किल में आबकारी निरीक्षक संजीव तिवारी, तालबेहट में आबकारी निरीक्षक अमित कुशवाहा एवं महरौनी सर्किल में आबकारी निरीक्षक गौरव मिश्रा के नेतृत्व में शराब की दुकानों में चेकिंग की गई। चेकिंग अभियान के दौरान किसी भी दुकान में मिलावटी शराब नहीं पाई गई।

::

फोटो-7

ललितपुर: तालबेहट में कबूतरा डेरा से लहन बरामद करते मशीन।

::

गणेशपुरा व उगरपुर डेरा पर भी छापेमारी

ललितपुर: जिलाधिकारी मानवेन्द्र सिंह एवं पुलिस अधीक्षक ओपी सिंह के निर्देशों के क्रम में क्षेत्राधिकारी तालबेहट विनोद कुमार सिंह के नेतृत्व में आबकारी निरीक्षक अमित कुशवाहा की टीम ने कच्ची शराब निर्माण के लिए कुख्यात गणेशपुरा एवं उगरपुर कबूतरा डेरा पर दबिश दी। पुलिस व आबकारी दल को देखकर अवैध शराब के कारोबारियों में भगदड़ मच गई। सीओ के निर्देश पर जेसीबी मशीन ने जमीन में दफन 15 ड्रम बरामद किए, जिसमें महुए का लहन भरा हुआ था, जिसे मौके पर ही नष्ट कर दिया गया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.