Move to Jagran APP

योग गुरु व उनके पिता पर जानलेवा हमला, चार लोग नामजद

लखीमपुर : दो पक्षों में हो रहे विवाद को सुलझाने के लिए जाना योग गुरु के पिता को भारी पड़ा

By JagranEdited By: Published: Sun, 13 May 2018 11:12 PM (IST)Updated: Sun, 13 May 2018 11:12 PM (IST)
योग गुरु व उनके पिता पर जानलेवा हमला, चार लोग नामजद
योग गुरु व उनके पिता पर जानलेवा हमला, चार लोग नामजद

लखीमपुर : दो पक्षों में हो रहे विवाद को सुलझाने के लिए जाना योग गुरु के पिता को भारी पड़ा। एक पक्ष के लोगों ने समझाने के लिए गए योग गुरु के पिता को पहले मारा पीटा और बाद में उनके भागने पर फायर कर जान से मारने की कोशिश की। इतना ही नहीं पिता को बचाने गए योग गुरु को भी हमलावरों ने मारा-पीटा। घटना में पुलिस ने चार लोगों के खिलाफ जानलेवा हमला सहित अन्य संबंधित धाराओं में मुकदमा पंजीकृत कर लिया है।

loksabha election banner

शनिवार अपराह्न करीब 4 बजे थाना फरधान क्षेत्र के गांव सैदापुर भाव में दो पक्षों में जमीन को लेकर कुछ कहासुनी हो रही थी। एक पक्ष में समलिया प्रसाद पुत्र बाबूराम थे, जबकि दूसरे पक्ष में संजय त्रिवेदी पुत्र ब्रह्मादीन आदि लोग थे। बताते हैं कि सामलिया प्रसाद की जमीन पर संजय त्रिवेदी मिट्टी डलवा रहे थे। जब सामलिया प्रसाद ने इसका विरोध किया तो संजय त्रिवेदी अपने परिवार वालों की मदद से उनको मारने लगे। यहीं के निवासी योग गुरु मंगेश त्रिवेदी के पिता शिवसहाय त्रिवेदी को यह विवाद अच्छा नहीं लगा और वह दोनों पक्षों का समझौता कराने के लिए मौके पर चले गए। जो दो पक्ष आपस में विवाद कर रहे थे उसमें संजय त्रिवेदी वाला पक्ष शिवसहाय त्रिवेदी के परिवार का ही है। बताते हैं कि संजय त्रिवेदी अपने घरवालों के साथ एक राय होकर अचानक शिवसहाय त्रिवेदी पर हमलावर हो गए। उनके चिल्लाने पर उनके पुत्र योग गुरु मंगेश त्रिवेदी भी मौके पर पहुंच गए। आरोपियों ने इन दोनों लोगों को जमकर मारा-पीटा। इनके साथ इनका नौकर ¨रकू था, उसको भी मारा पीटा और जान से मारने की नियत से फायर भी की। घटना में पुलिस ने संजय त्रिवेदी, विनय त्रिवेदी, राजकुमार त्रिवेदी व शिवम सहित चार लोगों के खिलाफ जानलेवा हमला करने व एससी एसटी एक्ट के खिलाफ मुकदमा पंजीकृत किया है। प्रभारी थाना अध्यक्ष केके यादव ने बताया कि मुकदमा एससी एसटी एक्ट से संबंधित है, इसलिए सीओ सदर की जांच आख्या के बाद मुकदमा पंजीकृत किया गया है और वही मामले की विवेचना कर रहे हैं। समाचार लिखे जाने तक किसी भी आरोपी की गिरफ्तारी नहीं की जा सकी है। इस संबंध में बात करने पर सीओ सदर आरके वर्मा ने बताया कि वादी की तहरीर पर मुकदमा पंजीकृत करवा दिया गया है। मामले की जांच की जा रही है। घटना सत्य पाए जाने पर आरोपियों की गिरफ्तारी की जाएगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.