Move to Jagran APP

चार डिग्री और नीचे आया पारा, ठिठुरन बढ़ी

शनिवार को मौसम का पारा और नीचे आयापूरे दिन शीतलहर से लोग परेशान रहे।

By JagranEdited By: Published: Sat, 23 Jan 2021 10:32 PM (IST)Updated: Sat, 23 Jan 2021 10:32 PM (IST)
चार डिग्री और नीचे आया पारा, ठिठुरन बढ़ी
चार डिग्री और नीचे आया पारा, ठिठुरन बढ़ी

लखीमपुर : शनिवार को मौसम का पारा और नीचे आया,पूरे दिन शीतलहर से लोग परेशान रहे। कुछ देर के लिए बादलों के बीच से सूरज दिखाई पड़ा। इसके बाद फिर कोहरा और बदली छा गई। बर्फीली हवाओं का दौर जारी रहा। जिससे लोग ठिठुरते रहे। ठंड से बेहाल लोग सड़कों के किनारे खड़े आग तापते रहे। घरों में भी लोग हीटर या तसलों में आग जलाकर तापते रहे। मौसम का जो पारा गुरुवार को अधिकतम 18 डिग्री तक पहुंच गया था वह शनिवार को 17 डिग्री तक आ गया, जबकि न्यूनतम पारा नौ डिग्री से 05 डिग्री सेल्सियस तक आ गया।

loksabha election banner

शनिवार को मौसम और ठंडा हो गया, बादलों के बीच से कुछ देर के लिए धूप दिखाई दिए इसके बाद फिर बादल छा गए। अधिकतम तापमान 17.2 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 05 डिग्री सेल्सियस रिकार्ड किया गया। गर्म कपड़े पहने या शाल ओढ़कर लोग घरों से बाहर निकले। शहर के बाजारों में भी गर्म कपड़ों की दुकानों पर पूरे दिन खरीदारी हुई। रेलवे स्टेशन, मालगोदाम, ओवर ब्रिज के नीचे, रोडवेज बस स्टैंड पर जल रहे अलावों में लोग हाथ सेक कर सर्दी से राहत पाने की कोशिश करते रहे। सर्दी के आलम में इंसान के साथ सड़कों पर घूम रहे बेसहारा पशु भी ठंड से बेहाल दिखे। आग देखकर वे भी कई बार तापने के लिए खड़े हो जाते रहे। सदर चौराहा,मेला मैदान समेत कई जगहों पर नगर पालिका परिषद ने अलाव भी जलवाए, बढ़ती गलन और ठिठुरन लोगों के लिए असहनीय हो रही है,विशेषकर उम्रदराज लोगों के लिए। सुबह के वक्त जिला अस्पताल के दवा काउंटरों पर भी अच्छी भीड़ रही।

जिलेभर में मिले तीन कोरोना पॉजिटिव पिछले 24 घंटे में लखनऊ लैब से कुल 614 रिपोर्ट आई है। जिसमें एक पॉजिटिव आया है। इसके अलावा दो एंटीजन से पॉजिटिव आए हैं। मितौली के लकरिया, तहसील सदर के टिकर, बोउठा में एक-एक मरीज मिले हैं। जिले में कुल 124 एक्टिव केस हैं। कोरोना से अब तक 97 लोगों की मौत हो चुकी है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.