लखीमपुर : मैलानी-नानपारा रूट पर चलने वाली नैरो गेज ट्रेनों का संचालन बीते फरवरी माह से बंद है। कोरोना का प्रकोप कम होने के बाद गाड़ियों के संचालन की बात कही जा रही थी। ऐसे में अब इस रूट पर ट्रायल शुरू हो गया है। शनिवार शाम एक रेलगाड़ी को ट्रायल के लिए यहां भेजा गया।

मैलानी से नानपारा रूट की छोटी रेल लाइन का संचालन 15 फरवरी 2020 से बंद हैं। रेलवे ने कोर्ट के आदेश का हवाला देकर संचालन बंद कर दिया था। इसके बाद हाईकोर्ट में कई लोगों ने रिट दायर की थी। कोर्ट का रुख देखते हुए निर्णय से पूर्व रेलवे ने ट्रेनों का संचालन शुरू करने की घोषणा कर दी थी लेकिन, जब तक ट्रेन चलती, उससे पहले ही कोरोना को लेकर लॉकडाउन शुरू हो गया था। इसके बाद से ट्रेनों का संचालन पूरी तरह से बंद है। इधर दिसंबर माह में गाड़ियों का संचालन शुरू होने की उम्मीद लगाई जा रही है। ऐसे में मैलानी-नानपारा रूट की छोटी रेललाइन पर ट्रायल ट्रेन आने से लोगों की उम्मीद बढ़ गई है। स्टेशन मास्टर महात्तम पांडेय ने बताया कि दिसंबर माह में ट्रेनों का संचालन शुरू होने का अनुमान है। हालांकि अभी कोई भी लिखित आदेश नहीं आया है।

तिकुनिया : शनिवार शाम को मैलानी से बहराइच के लिए दो सवारी गाड़ी ट्रायल के रूप में चलाई गईं। इससे ट्रेनें चलने की संभावनाओं को लेकर तिकुनिया वासियों में खुशी की लहर बनी हुई है।

शनिवार की शाम करीब साढ़े पांच बजे मैलानी से चलकर बहराइच के लिए निकली सवारी गाड़ी तिकुनिया पहुंची तो लोगों की खुशी का ठिकाना नहीं रहा। दूसरी पैसेंजर गाड़ी बहराइच से चलकर करीब साढ़े सात बजे मैलानी के लिए निकली। ये दोनों ट्रेनें अ्रायल के लिए थीं, इनमें कोई सवारी नहीं थी। लोगों का मानना है कि रेलवे ने दो पैसेंजर गाड़ी ट्रायल के रूप में चलाकर ट्रेन चालू करने का संकेत दिया है।

Indian T20 League

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप

kumbh-mela-2021