Move to Jagran APP

अंगदपुर में बाघ ने बनाया बछड़े को निवाला

महेशपुर वनरेंज के बॉर्डर पर मैलानी के ग्राम अंगदपुर में बाघ ने बेसहारा बछड़े को निवाला बनाया।

By JagranEdited By: Published: Sun, 01 Nov 2020 11:18 PM (IST)Updated: Sun, 01 Nov 2020 11:18 PM (IST)
अंगदपुर में बाघ ने बनाया बछड़े को निवाला
अंगदपुर में बाघ ने बनाया बछड़े को निवाला

लखीमपुर : महेशपुर वनरेंज के बॉर्डर पर मैलानी के ग्राम अंगदपुर में बाघ ने बेसहारा बछड़े को निवाला बना लिया। आएदिन बाघ के हमले की घटनाओं से ग्रामीणों में रोष व दहशत व्याप्त है।

loksabha election banner

ग्राम अगंदपुर निवासी वारिश अली के गन्ने के खेत में बाघ ने बेसहारा बछडे़ को निवाला बना लिया। सुबह खेतों को गए ग्रामीणों ने बछड़े का अधखाया शव देखा तो उनके होश उड़ गए। 20 से अधिक बाघों व तेंदुओं की मौजूदगी वाली बेहद संवेदनशील रेंज में मानव एवं वन्यजीव संघर्ष की समस्या पहले से बनी हुई है। किसी भी समय, कहीं भी खेतों में बाघ निकलने को लेकर खेती किसानी के कार्य कठिन हो गए हैं। बाघों के हमलो में अब तक सात लोगों की मौतें हो चुकी हैं। 12 लोग घायल भी हो चुके हैं। उधर देवीपुर बीट के अयोध्यापुर में गांव से पश्चिम गंगाराम के पलेवा युक्त खेत में बाघ ने काफी देर उछल कूद मचाई। बाघ मित्र अनिल चौहान ने पगचिन्हों से बाघ की मौजूदगी की पुष्टि करते हुए ग्रामीणों को कृषि कार्य के लिए समूह में निकलने, खेतों में पटाखा दगाने, हाका लगाने के लिए अलर्ट किया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.