Move to Jagran APP

पत्नियों संग मिलकर बड़े भाई को पीटकर मार डाला

पलियाकलां (लखीमपुर) : जमीन को लेकर चल रहे विवाद में छोटे भाइयों ने अपनी पत्नियों के साथ ि

By JagranEdited By: Published: Sat, 10 Nov 2018 11:02 PM (IST)Updated: Sat, 10 Nov 2018 11:02 PM (IST)
पत्नियों संग मिलकर बड़े भाई को पीटकर मार डाला
पत्नियों संग मिलकर बड़े भाई को पीटकर मार डाला

पलियाकलां (लखीमपुर) : जमीन को लेकर चल रहे विवाद में छोटे भाइयों ने अपनी पत्नियों के साथ मिलकर बड़े भाई को मौत के घाट उतार दिया। सुबह करीब नौ बजे सभी ने मिलकर उसे जमकर पीटा, जिससे मौके पर ही उसकी मौत हो गई। घटना के बाद आरोपित फरार हो गए। पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है, साथ ही हत्या का मुकदमा भी पंजीकृत कर लिया।

loksabha election banner

पलिया कोतवाली क्षेत्र के ग्राम बड़ा पतवारा में महावीर और उसके तीन पुत्र मिहीलाल, सेकवराम व तिलकराम आमने-सामने ही अलग-अलग घर बनाकर रहते हैं। महावीर के पास कुछ कृषि भूमि भी है, जिसका अभी उसने बंटवारा नहीं किया था। महावीर के पुत्र मिहीलाल ने पलिया में प्लाट लिया था। उसकी रजिस्ट्री आदि के लिए उसे पैसों की आवश्यकता थी। उसने पिता से मांग की, जिस पर पिता ने उसकी जमीन के हिस्से पर केसीसी कार्ड बनवाकर पैसा देने को कहा। यह बात सेवकराम व तिलकराम को पसंद नहीं आई। जिसका उन लोगों ने विरोध शुरू कर दिया। इसी बात को लेकर भाइयों में विवाद होने लगा। शनिवार की सुबह भी इसी बात को लेकर विवाद हो गया तो मिहीलाल कई जगह गया और पंचायत के जरिए मामला सुलझवाने की कोशिश की। इसके बाद जब वह घर पहुंचा तो उसके दोनों भाइयों ने अपनी पत्नियों के साथ मिलकर घर से बाहर खींच उसपर हमला कर दिया। सभी ने मिलकर मिहीलाल की जमकर पिटाई कर दी। बचाने आई उसकी पत्नी अनीता को भी मारा-पीटा, जबकि उसके पुत्र को भी चोटें आई हैं। दोनों छोटे भाई अपनी पत्नियों के संग मिहीलाल को पीटते रहे, जिसके कारण मिहीलाल की मौके पर ही मौत हो गई। घटना के बाद सभी आरोपित फरार हो गए। मामले की सूचना ग्राम प्रधान पति प्रेम सागर ने पुलिस को दी। कुछ ही देर बाद सीओ प्रदीप यादव, कोतवाली प्रभारी कुंवर बहादुर ¨सह, चौकी इंचार्ज कल्लू ¨सह फोर्स के साथ मौके पर पहुंच गए। पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है।

मृतक की पत्नी की तहरीर पर मुकदमा दर्ज : घटना के बाद मृतक की पत्नी अनीता देवी ने पुलिस को तहरीर दी। नामजद तहरीर में महिला ने कहा है कि लगातार चल रहे विवाद के बाद यूपी 100 पुलिस को भी बुलाया गया था, फिर भी विपक्षी झगड़े पर उतारू रहे और शनिवार को उन लोगों ने इतनी बड़ी घटना को अंजाम दे दिया। घटना के बाद से महिला का रो-रोकर बुरा हाल है। पुलिस ने तहरीर के आधार पर मृतक के भाई तिलकराम, सेवकराम व उनकी पत्नियों के खिलाफ हत्या का मुकदमा पंजीकृत किया है।

जल्द होगी गिरफ्तारी : सीओ प्रदीप यादव ने बताया कि त्वरित कार्रवाई करते हुए मुकदमा पंजीकृत कर लिया गया है। आरोपित घर से फरार हैं। उनके घर में कोई भी नहीं। जल्द ही सभी को गिरफ्तार कर जेल भेजा जाएगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.