Move to Jagran APP

नलकूप चालक का बेटा बना नायब तहसीलदार

गांव के प्राथमिक विद्यालय से पढ़ लिखकर आगे बढ़ा नकलकूप चालक का बेटा नायब तहसीलदार बना है। बड़ा भाई आईएएस है और बहनें भी तैयारी कर रही हैं। बेटे की खुशी से परिवार में जश्न है।

By JagranEdited By: Published: Fri, 22 Feb 2019 11:22 PM (IST)Updated: Fri, 22 Feb 2019 11:22 PM (IST)
नलकूप चालक का बेटा बना नायब तहसीलदार
नलकूप चालक का बेटा बना नायब तहसीलदार

हरदोई: गांव के प्राथमिक विद्यालय से पढ़-लिखकर आगे बढ़ा नलकूप चालक का बेटा नायब तहसीलदार बना है। बड़ा भाई आइएएस है। बेटे की खुशी से परिवार में जश्न है। भूपेंद्र का कहना है कि अभी और आगे बढ़ना है।

loksabha election banner

सुरसा विकास खंड के महेशपुर निवासी ¨वद्रा ¨सह नलकूप विभाग में नलकूप आपरेटर हैं। उन्होंने अपनी मेहनत और लगन से बच्चों को पढ़ाया लिखाया और अब बच्चों ने न केवल अपना बल्कि पूरे जिले का नाम रोशन किया है। उनके बड़े बेटे कौशलेंद्र प्रताप ¨सह आइएएस हैं और वर्तमान में मध्य प्रदेश के विदिशा जिले के डीएम हैं। उनसे छोटे भूपेंद्र ¨सह ने गांव के ही स्कूल से कक्षा आठ पास किया और फिर आर आर इंटर कालेज से इंटर करने के बाद इलाहाबाद विश्वविद्यालय से बीए व लखनऊ विश्वविद्यालय से इतिहास से एमए किया है।

भूपेंद्र ¨सह बताते हैं कि उन्होंने वर्ष 2016 से तैयारी शुरू कर दी थी। वर्ष 2016 उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग की परीक्षा में दूसरी बार शामिल हुआ था और उसे सफलता मिली। भूपेंद्र ¨सह का चयन नायब तहसीलदार के रूप में हुआ है। भूपेंद्र की बहनें प्रियंका और क्षमा ¨सह भी तैयारी कर रही हैं। उसकी सफलता से पूरे परिवार में खुशी है। वह अपनी सफलता का श्रेय परिवार को दे रहा है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.