-विधायक और बीएसए ने दिखाई रैली को झंडी

-तीस किलोमीटर चला वाहनों का लंबा काफिला

संवादसूत्र, धौरहरा (लखीमपुर) : बुधवार को धौरहरा बीआरसी परिसर से रवाना हुई स्कूल चलो अभियान की रैली विहंगम थी। इसे विधायक बाला प्रसाद अवस्थी और बीएसए बुद्धप्रिय ¨सह ने हरी झंडी दिखा कर रवाना किया। शिक्षक संघ के मंत्री सौरभ मिश्र के संयोजन में आयोजित यह रैली पैदल, मोटरसाइकिल और चार पहिया वाहनों के साथ समापन स्थल प्राथमिक स्कूल रेहुआ पहुंच कर सभा में बदल गई।

योजनाबद्ध तरीके से स्कूल चलो रैली को अधिकतम क्षेत्र की कवरेज के हिसाब से टुकड़ों में इस तरह बांटा गया था कि समापन स्थल तक इसका आकार कम नहीं हुआ। बीआरसी धौरहरा परिसर में नगर क्षेत्र और सात एनपीआरसी क्षेत्र के स्कूलों से शिक्षक और बच्चे बुलाए गए थे। यहां से रैली रवाना होने के बाद एनपीआरसी वार रैली की टोलियां अपने क्षेत्र को रवाना हो गई और नगर क्षेत्र के स्कूलों की रैली कस्बा में घूमी। इसके अलावा बीएसए और विधायक की अगुवाई में दोपहिया और चारपहिया वाहनों का काफिला सिसैया चौराहा रवाना हुआ। सिसैया में सिसैया एनपीआरसी और ईसानगर से आई स्कूल चलो रैली धौरहरा के काफिले के साथ एकाकार हुई और विशाल काफिला चल निकला रेहुआ की तरफ। रास्ते में अदलीशपुर न्याय पंचायत के स्कूलों से छोटी रैलियां भी इसमें शामिल होती रही।

ईसानगर संवादसूत्र के अनुसार सब पढ़े आगे बढ़े के नारे के साथ ईसानगर विकास खंड में जागरूकता के लिए दोपहिया व चारपहिया रैली वाहनों की निकाली गई। रैली का शुभारंभ धौरहरा विधायक बालाप्रसाद अवस्थी ने हरी झंडी दिखाकर किया। स्कूल चलो अभियान की ईसानगर की रैली बीर¨सहपुर से शुरू होकर सिसैया चौराहा से होते हुए विभिन्न गांवों से गुजरकर रेहुआ में सम्पन्न हुई। इस रैली में बड़ी संख्या में शिक्षक, शिक्षिकायें, और छात्र-छात्राएं हाथों में तख्तियां लेकर और नारे लगाकर लोगों को जागरूक कर रहे थे। रैली में स्कूली बच्चों की झांकी भी निकाली गई।

प्राथमिक स्कूल रेहुआ मे कार्यक्रम की शुरूआत विधायक, बीएसए ने मां सरस्वती के पूजन और दीप प्रज्वलन से किया। विधायक ने लोगों से अपील की कि अपने बच्चों का स्कूल में प्रवेश कराए और नियमित रूप से पढ़ने भेजे। बीएसए बुद्धप्रिय ¨सह ने कहा कि स्कूल चलो अभियान की इस रैली का परिणाम भी रैली की तरह विहंगम होना चाहिए। उन्होंने संकल्प दिलाया कि अपने घर और आस-पास के ऐसे सभी बच्चों को स्कूल भेजेंगे जो स्कूल नहीं जाते। बिजुआ बीईओ अनुराग मिश्रा ने कहा कि हमारे स्कूल किसी कांवेंट स्कूल से कम नहीं है। प्राथमिक शिक्षक संघ के जिला अध्यक्ष संजीव त्रिपाठी ने नामांकन पर जोर दिया। मंत्री मनोज शुक्ला, संरक्षक नरेशचंद्र शुक्ला, बीईओ रमेशचंद्र मौर्य आदि ने सभा को संबोधित किया। इस दौरान रमेशचंद्र श्रीवास्तव, यूपीएस संघ अध्यक्ष युवराज शर्मा, संजीव अवस्थी, राकेश त्रिवेदी, एबीआरसी राजेश तिवारी, राकेश प्रताप, कोतवाल धौरहरा सुनील सिह, एसओ ईसानगर प्रमोद मिश्र, ईसानगर शिक्षक संघ अध्यक्ष लालताप्रसाद वाजपेयी, मनोज ¨सह, सोनी ¨सहा, शिववचन मौर्य, प्रियक त्रिपाठी, सौरभ गुप्ता आदि शामिल रहे।

तेज धूप से बेहोश हुए बीईओ

स्कूल चलो अभियान रैली के दौरान रेहुआ चौराहे पर जिप्सी में बैठे बीईओ अनुराग मिश्र तेज धूप के चलते गाड़ी में ही बेहोश हो गए। साथी उन्हें प्राथमिक स्कूल रेहुआ लाए, जहां उनका प्राथमिक उपचार किया गया। बीआरसी धौरहरा से रेहुआ तक तीस किलोमीटर की दूरी खुली जिप्सी में बैठकर तय करने से बीईओ अनुराग मिश्रा की हालत बिगड़ गई थी। इसकी जानकारी होने पर रैली में किसी चिकित्सक के न होने पर विधायक ने सीएमओ को फटकार लगाई। विधायक के फोन के बाद रेहुआ स्कूल पहुंची टीम ने बीईओ अनुराग मिश्रा का इलाज किया।

Posted By: Jagran

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस