Move to Jagran APP

पुलवामा के शहीदों को दी श्रद्धांजलि

फोटो : 15एलएके03,04,05,06,0

By JagranEdited By: Published: Fri, 15 Feb 2019 10:42 PM (IST)Updated: Fri, 15 Feb 2019 10:42 PM (IST)
पुलवामा के शहीदों को दी श्रद्धांजलि
पुलवामा के शहीदों को दी श्रद्धांजलि

लखीमपुर : पुलवामा में शहीद हुए सेना के जवानों को लेकर भारतीय जनता पार्टी, विश्व ¨हदू परिषद समेत अनेक सामाजिक संगठनों ने भी श्रद्धांजलि अर्पित की है। इसके अलावा विहिप तथा अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद ने आक्रोश जताते हुए शहर के प्रमुख चौराहों पर पाकिस्तान के पुतले भी फूंके।

loksabha election banner

भारतीय जनता पार्टी ने कार्यालय पर बैठक करके शहीद सैनिकों को श्रद्धांजलि दी। शहीदों को याद करते हुए भाजपा के पूर्व जिलाध्यक्ष शरद वाजपेयी ने कहा कि सैनिकों की कुर्बानी बेकार नहीं जाएगी। पाकिस्तान को इसके परिणाम भी भुगतने होंगे। क्षेत्रीय मंत्री किरन अग्रवाल, अर्बन को ऑपरेटिव बैंक अध्यक्ष पुष्पा ¨सह, विजय शंकर शुक्ल, दीपक पुरी, रामजी मौर्य, बजरंग शर्मा, नीलम गुप्ता, सुधा ¨सह, राजेश मिश्रा संतोष साह चेतन गुप्ता रॉबिन वैश्य संगीता पुरी नगर पालिका परिषद के पूर्व अध्यक्ष डॉक्टर श्रीवास्तव अनुज मिश्र समेत भाजपा कार्यकर्ताओं ने सैनिकों को श्रद्धांजलि दी।

विश्व ¨हदू परिषद ने भी डीएम के माध्यम से प्रधानमंत्री को ज्ञापन भेजा है। जिसमें पाकिस्तानी संगठनों के विरुद्ध सख्त कार्रवाई की मांग की गई है। ज्ञापन में विश्व ¨हदू परिषद ने कहा है कि विश्व ¨हदू परिषद आतंकी हमले से काफी आहत हैं। आतंकी संगठनों पर कठोर कार्रवाई करवाई जाए, उनके समर्थकों के विरुद्ध भी कार्यवाही हो पाकिस्तान के विरुद्ध अंतरराष्ट्रीय स्तर पर कार्रवाई की मांग की विश्व ¨हदू परिषद करते हुए कलेक्ट्रेट गेट पर पाकिस्तान का पुतला भी फूंका। इस मौके पर आचार्य संजय मिश्र, विभाग मंत्री बृजेश पांडेय, देवव्रत पांडेय, सुनीत कुमार, प्रदीप मिश्रा, प्रकाशचंद्र, विपुल सेठ, हरिराम गुप्ता समेत काफी संख्या में मेरे कार्यकर्ता शामिल थे।

अंजुमन इस्लामिया ने भी जुमे की नमाज के बाद मीनार मस्जिद में आतंकी हमले की घोर ¨नदा की जिसमें अंजुमन इस्लामिया के सचिव रिजवान रशीद, हा़िफ•ा मौलाना अश़फा़क ़कादरी,समेत काफी लोग मौजूद रहे। रेड प्रेजेंट सोसाइटी नेवी आतंकी हमले की ¨नदा की अरशद सिद्दीकी के दिशा निर्देशन में बैठक करके शहीद हुए जवानों को श्रद्धांजलि दी गई।इसके साथ ही प्रधानमंत्री से पाकिस्तान के विरुद्ध कड़ी कार्रवाई की मांग भी की गई। बैठक में रेड क्रेसेंट सोसायटी के वलीम खान, शारिक, मो.उमर, फुरकान समेत काफी लोग मौजूद रहे। यूथ कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष शशांक शर्मा की अगुवाई में सौजन्या चौराहे पर कैंडिल मार्च निकाल कर शहीदों को श्रद्धांजलि दी गई। उधर छात्र संघ के पूर्व अध्यक्ष अबरार अहमद ने भी आतंकी हमले की कड़ी ¨नदा की और इसे पाकिस्तान की कायरतापूर्ण हरकत बताया।

¨हदू जागरण मंच ने शहीद जवानों को श्रद्धांजलि देते हुए प्रधानमंत्री को ज्ञापन भेजकर पाकिस्तान के विरूद्ध सख्त कार्रवाई की मांग की। ज्ञापन में कहा गया है कि हमले का मुंहतोड़ जवाब पाकिस्तान को दिया जाना चाहिए। कश्मीर में सेना पर पत्थर फेंकने वालों और विरोध करने वालों पर भी सख्त कार्रवाई हो। ज्ञापन सौंपने वालों में ¨हदू जागरण मंच के डॉ. अश्विनी गुप्ता, राहुल तिवारी, विनोद गुप्ता, ब्रजराज ¨सह,अंकुर शुक्ला समेत काफी संख्या में कार्यकर्ता शामिल थे।

अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद ने नगर मंत्री संकल्प शुक्ला के नेतृत्व में परिषद कार्यालय से लेकर मिश्राना चौराहा तक जुलूस निकाला और पाकिस्तान का पुतला फूंका। इस मौके पर परिषद के तहसील संयोजक धैर्य धवन,सह संयोजक पियूष, आकाश, शशांक अजय पांडेय, अभय, कपिल, आशुतोष श्रीवास्तव मृत्युंजय हिमालय वैभव समेत काफी संख्या में कार्यकर्ता शामिल थे।

शहर के एक सभागार में व्यापारियों ने भी ट्रेडर्स एंड इंडस्ट्रीज वेलफेयर एसोसिएशन के बैनर तले बैठक करके शहीद सैनिकों को श्रद्धांजलि दी जिसमें सैनिकों के परिवारी जन को अधिक से अधिक आर्थिक सहायता दिए जाने और परिवार के किसी एक सदस्य को नौकरी दिए जाने समेत अनेक मांगे की गई। इस मौके पर रमेश अग्रवाल,दिलीप गुप्ता,राजेश अग्रवाल, राजू सर्राफ व अम्बुज गुप्ता समेत काफी संख्या में व्यापारी मौजूद रहे। भ्रष्टाचार विरोधी संघर्ष समिति ने भी संयोजक अजय कुमार शुक्ला के नेतृत्व में श्रद्धांजलि सभा की जिसमें शहीद सैनिकों को श्रद्धांजलि देने के साथ आतंकवादियों का समर्थन करने वालों पर भी कड़ी कार्रवाई की मांग की गई। सतीश चंद्र मिश्र की अध्यक्षता में इस बैठक में संगठन के महामंत्री राम अवतार मिश्र पंकज बाजपेई रामू बाजपेई महादेव प्रसाद धर्मेंद्र ¨सह सूर्यवंशी सुरेश शुक्ला प्रदीप कुमार वाजपेई गिरीश श्रीवास्तव राम अवतार दीक्षित समेत काफी संख्या में सदस्य शामिल थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.