लखीमपुर: पुलिस ने महामारी कोविड-19 को लेकर बनाई गई नई नियमावली के तहत कार्रवाई शुरू कर दी है। इसमें दो पहिया वाहन पर बिना मास्क लगाए एक से अधिक सवारी चलने वालों पर पुलिस ने शिकंजा कसना शुरू किया है।

कुछ दिन पहले शासन द्वारा बनाई गई महामारी कोविड-19 नियमावली के तहत गुरुवार को सदर कोतवाली पुलिस ने वाहन चेकिग अभियान चलाया। इसमें बिना मास्क लगाए बाइक पर जो लोग दो सवारी जा रहे थे, उनके चालान किए गए। सदर कोतवाली की एसएसआइ एसपी पांडेय ने बताया कि शहर के सदर चौराहा, संकटा देवी चौराहा, हीरालाल धर्मशाला चौराहा, नौरंगाबाद चौराहा, मेला मैदान चौराहा, राजापुर चौराहा, एलआरपी चौराहा समेत अन्य प्रमुख मार्गों पर पुलिस ने चेकिग की। चेकिग अभियान के दौरान पुलिस ने ऐसे 67 वाहनों का चालान किया, जिन पर लोग बिना मास्क लगाए दो सवारी जा रहे थे। एसएसआइ ने बताया कि यह अभियान आगे भी जारी रहेगा।

इन्हें नहीं दिखा नियमावली का भय

एक तरफ शहर में पुलिस के जवान महामारी कोविड-19 नियमावली का पालन कराने के लिए कार्रवाई में जुटे थे, तो एक तस्वीर ऐसी ही दिखी, जिसमें नियम टूटते दिखे। दरअसल जिस समय शहर में चेकिग हो रही थी, उसी समय तहसील रोड पर एक स्कूटी पर सवार तीन महिला सिपाही फर्राटा भरती बिना रोक-टोक चली गईं।