Move to Jagran APP

पार्क में पाइपलाइन के वॉल का गुल्ला टूटा

मुहल्ला ईदगाह के नगर पालिका परिषद के पार्क में जलापूर्ति के लिए ओवरहेड टैंक

By JagranEdited By: Published: Wed, 12 May 2021 10:04 PM (IST)Updated: Wed, 12 May 2021 10:04 PM (IST)
पार्क में पाइपलाइन के वॉल का गुल्ला टूटा
पार्क में पाइपलाइन के वॉल का गुल्ला टूटा

लखीमपुर: मुहल्ला ईदगाह के नगर पालिका परिषद के पार्क में जलापूर्ति के लिए ओवरहेड टैंक के वॉल का गुल्ला देर रात टूट गया, जिससे सुबह से लेकर पूरे दिन के लिए जलापूर्ति बाधित रही। पानी न होने से लोगों को दिक्कतों का सामना करना पड़ा। हालांकि इसके लिए पूरे दिन नगर पालिका के इंजीनियर और मिस्त्रियों ने मशक्कत की जिससे लोगों को जल्द से जल्द राहत मिल सके।

prime article banner

दिन में करीब नौ बजे पहुंचे इंजीनियर जितेंद्र कुमार तथा किशोरी लाल ने तत्काल मौके पर काम शुरू करा दिया है। जितेंद्र कुमार का कहना है कि शाम तक नया गुल्ला ढलवा कर लगवा दिया जाएगा, जिससे जलापूर्ति सुचारू रूप से चल सकेगी। मालूम हो कि नगर पालिका परिषद के इस पार्क में बने ओवरहेड टैंक की जलापूर्ति से मुहल्ला ईदगाह, राजगढ़, गुटइया बाग, शिव कॉलोनी व कमलापुर वार्ड की आबादी को पानी मिलता है, जो सुबह से बाधित है, उधर पूरे दिन पानी न मिलने से लोगों ने आस-पड़ोस के घरों में जहां कहीं समर सेबल या हैंडपंप थे, वहां से पानी भर कर काम चलाया। शाम के चार बजे तक पार्क में काम करने के बाद एक बार फिर टंकी को खाली करना पड़ा। जिसके चलते पूरे पार्क में जलभराव हो गया मौके पर मौजूद इंजीनियर जितेंद्र वर्मा ने बताया कि जितनी जल्दी गुल्ला बंद करके आ जाएगा इतनी जल्दी वालों ने फिट करा कर उसे बना दिया जाएगा क्योंकि जलापूर्ति सुचारू रूप से जारी रहे इसलिए नगर पालिका की टीम लगी है। समाचार लिखे जाने तक गुल्ला बनाए जाने का काम जारी था।

बारिश से भीगा गेहूं क्रय केंद्र से गेहूं की उठान न होने से कुछ गेहूं पानी से भीग गया। सेमरी मंडी में गेहूं खरीद केंद्र है। यहां गेहूं खरीद कर बोरों को एकत्र किया गया है। कुछ गेहूं उठान के बाद गोदामों में पहुंच गया है लेकिन, अभी भी काफी गेहूं मंडी के अंदर पड़ा है। मंगलवार की रात आंधी के साथ तेज बारिश में मंडी के अंदर लगाए गए गेहूं के बोरे नीचे की साइड पानी से भीग गए। समय से गेहूं का उठान न हो पाने के कारण गेहूं भीगा है। पानी से भीगा गेहूं सड़ सकता है। केंद्र प्रभारी चंदन शुक्ला ने बताया कि बौछार के साथ नीचे के कुछ बोरे भीगे गए हैं। जिससे सुखाया जाएगा। मंडी में पहुंची गाड़ियां अभी तक खाली न होने की वजह से उठान नहीं हो पाया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.
OK