Move to Jagran APP

अब बंद बक्सों में अपने अपने वोट गिन रहे प्रत्याशी

पंचायत चुनाव संपन्न होने के बाद मतपत्र बक्सों में बंद कर

By JagranEdited By: Published: Wed, 21 Apr 2021 12:18 AM (IST)Updated: Wed, 21 Apr 2021 12:18 AM (IST)
अब बंद बक्सों में अपने अपने वोट गिन रहे प्रत्याशी
अब बंद बक्सों में अपने अपने वोट गिन रहे प्रत्याशी

लखीमपुर:पंचायत चुनाव संपन्न होने के बाद मतपत्र बक्सों में बंद कर सुरक्षित अपनी जगह रख दिए गए। जो अब वोटों की गिनती के दिन हो खोले जाएंगे।लेकिन गांव की सरकार पर कब्जे के लिए बेचैन प्रत्याशी बंद बक्सों में ही वोट गिन कर जीत के दावे कर रहे हैं।

loksabha election banner

चुनाव सम्पन्न होने के अगले दिन गांवों में जीत हार के आंकड़े लगने शुरू हो गए हैं।मुकाबले में रहे प्रत्याशी खुद की जीत के दावे कर रहे हैं।अपने दावों को पुख्ता करने के लिए गांव के एक एक घर पर नजर डाली जा रही है। संभावित वोटों की बाकायदा गिनती की जा रही है।इसके लिए पहले पक्के समझे गए वोट गिने गए।फिर शक के दायरे में आये मतदाता भी गिनती में शामिल किए गए। जिन पर ज्यादा शक है उन्हें कुल संख्या से घटा दिया गया। जो कुल संख्या बनी उसमें से भी थोड़े खराब होने वाले मतपत्र हटा दिए जाते हैं। फिर जो वोटों की संख्या प्राप्त होती है उस पर जीत का दावा है। सिकन्द्राबाद क्षेत्र के सेहरुआ, बेलहरी,सिकन्द्राबाद,रहमतपुर,अमेठी,बैबहा,जमहौरा गांवों में प्रधान पद पर कहीं त्रिकोणीय तो कहीं दो प्रत्याशियों में ही टक्कर देखने को मिलती है।इनमें सभी प्रत्याशी अपनी अपनी जीत के दावे कर रहे हैं।सभी के अपना आंकड़े है।आंकड़ा भी वोटों को गिन कर तैयार किया गया है।बन्द रहे मतदाता शक के दायरे में रखे जा रहे हैं।हर कोई उनके वोटों पर दावा ठोक कर अपनी गिनती में शामिल करता है। वहीं ऐसे कुछ बंद वोटरों को प्रत्याशी गिनती से बाहर भी कर देते हैं। प्रत्याशियों के घरों में बैठे लोग जीत हार के आंकड़े लगाने में व्यस्त हैं। गांव में भी जगह जगह चौपालें लगी दिखीं।जिनमें जीत हार पर चर्चा चलती दिखी। ग्रामीण मतपत्रों की गिनती होने तक रो•ा ही बंद बक्सों के वोट गिनेंगे।असली गिनती के बाद ही इनके दावों का दम पता चल सकेगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.