Move to Jagran APP

जिला अस्पताल में बुखार से एक और बच्ची की मौत

लखीमपुर जिला अस्पताल में जहां एक बच्ची की तेज बुखार के चलते मौत हो गई। वहीं एक मरीज को आईसीयू रेफर कर दिया गया है। चिकित्सकों ने इसे एईएस का मरीज बताया है।

By JagranEdited By: Published: Tue, 27 Aug 2019 11:00 PM (IST)Updated: Wed, 28 Aug 2019 08:13 AM (IST)
जिला अस्पताल में बुखार से एक और बच्ची की मौत
जिला अस्पताल में बुखार से एक और बच्ची की मौत

लखीमपुर : जिला अस्पताल में जहां एक बच्ची की तेज बुखार के चलते मौत हो गई। वहीं एक मरीज को आईसीयू रेफर कर दिया गया है। चिकित्सकों ने इसे एईएस का मरीज बताया है। इसी के साथ आईसीयू में अब तक भर्ती हो चुके मरीजों की संख्या 53 पहुंच गई है। अस्पताल के बच्चा वार्ड में इस समय भर्ती 22 मरीजों में से 10 मरीज बुखार के हैं, इनमें कुछ मरीजों को तेज झटके भी आ रहे हैं।जिला अस्पताल के बच्चा वार्ड में सोमवार की शाम तिकुनिया के गांव रामनगर निवासी धर्मेंद्र ने अपनी सात साल की पुत्री सीता को तेज बुखार के चलते भर्ती कराया था। जिसकी मंगलवार की रात 8:30 बजे इलाज के दौरान मौत हो गई। चिकित्सकों ने इसे तेज बुखार बताया है। इसके अलावा निघासन के निवासी राजेंद्र की सात साल की पुत्री पूनम को एईएस के कारण आईसीयू भेजा गया है। आइसीयू में अब तक भर्ती होने वालों की संख्या 53 पहुंच चुकी है। चिकित्सकों का कहना है कि बदलते मौसम के कारण धूप नुकसान कर रही है, इसके अलावा खानपान पर भी ध्यान देने की आवश्यकता है।

loksabha election banner

खराब है बच्चा वार्ड के पंखे

एक तरफ तेज गर्मी है, मौसम का पारा 40 डिग्री तक पहुंचने लगा है। उमस और गर्मी से जहां आमतौर पर लोग परेशान हैं, वहीं जिला अस्पताल के बच्चा वार्ड में मरीजों के तीमारदारों को अपने हाथ से पंखे हाथों से पंखे झलने पड़ रहे हैं। यहां लगे 6 पदों में से दो पंखे करीब एक महीने से खोल लिए गए हैं क्योंकि वह खराब हैं। अभी तक बंद कर नहीं आए हैं। जो पंखे चल भी रहे हैं वे इतनी धीमी गति से है कि उनकी हवा बच्चों तक नहीं पहुंच रही। परिणाम स्वरूप मरीजों के तीमारदार खुद ही उन्हें पंखा झलने को मजबूर हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.