लखीमपुर: पिछले करीब एक हफ्ते से चल रहे लॉकडाउन के चलते अब लोग घरों के अंदर बैठे-बैठे ऊबने लगे हैं। जिसके चलते बुधवार और गुरुवार को फिर सड़कों पर चहल-पहल रही। शहर की कुछ सड़कें लोगों की आवाजाही से गुलजार रहीं तो वहीं कुछ सड़कों पर सन्नाटा पसरा रहा। बाजार का क्षेत्र ज्यादातर लोगों की आवाजाही से भरा हुआ दिखाई दिया तो वहीं बस्तियों में खामोशी ही छाई थी। ज्यादातर सन्नाटा पसरा रहा।

पिछले शुक्रवार से शुरू हुए लॉकडाउन से घरों में बैठे बैठे लोग अब ऊबने लगे हैं। हालात यह हैं कि ज्यादा देर लोग टीवी के सामने भी नहीं बैठ सकते। ऐसे में अब शाम का वक्त होते ही लोग सड़कों पर निकल कर कुछ देर के लिए मन बहलाना चाहते हैं, गुरुवार को भी सदर बाजार, अस्पताल रोड, बड़ा चौराहा, गल्ला मंडी, नगर पालिका रोड ये कुछ ऐसे इलाके थे, जहां पर चहल-पहल नजर आई, लोग आते जाते दिखाई दिए। इतना ही नहीं रिक्शे, कार और फर्राटा भरती बाइक सभी कुछ सड़क पर नजर आया। कुछ समय के लिए तो ऐसा लगा जैसे लॉक डाउन है ही नहीं। फिर पुलिस ने कुछ सख्ती की, और लोगों को हिदायत दी तो मामला कुछ धीमा पड़ा। वहीं कचहरी के आसपास, पुलिस लाइन के चारों ओर जाने वाली सड़कें, सौजन्या चौक, ओवर ब्रिज के नीचे, ओवर ब्रिज के उस पार बेहजम रोड सीतापुर रोड आदि जगहों पर पूरी तरह सन्नाटा पसरा रहा। हर रोज की तरह लोग अपने घरों में ही बैठे रहे इक्का दुक्का लोग ही बाहर निकले।

सरकारी गाइडलाइन का पालन कर कोरोना को दें मात लॉकडाउन के दौरान सरकारी गाइडलाइन का पालन करने मात्र से ही कोरोना वायरस को मात दी जा सकती है। ग्राम बनवीरपुर में प्रेसवार्ता के दौरान पूछे गए सवाल के जवाब में खीरी सांसद अजय मिश्र टेनी ने यह बात कही। उन्होंने कहा कि जनता को सरकारी गाइडलाइन का पालन करते हुए अति आवश्यक होने पर ही मास्क लगाकर घर से निकलना चाहिए। सैनिटाइजर साथ में लेकर जरूर चलें। दो गज की दूरी का भी विशेष ध्यान रखें। हाथों को सैनिटाइज, चेहरे पर मास्क और दो गज की दूरी बनाकर कोरोना वायरस से बचा जा सकता हैं।