Move to Jagran APP

राजनीति में मुकाम के लिए बाबा के पदचिन्हों पर चल रहा था अमन

लखनऊ विश्वविद्यालय में थी जुझारू छात्रनेता की पहचान। बाबा रामराखन के संस्कारों पर चलते हुए उसने राजनीतिक पृष्ठभूमि में समाज सेवा चुनी था।

By JagranEdited By: Published: Fri, 18 Sep 2020 10:31 PM (IST)Updated: Sat, 19 Sep 2020 05:12 AM (IST)
राजनीति में मुकाम के लिए बाबा के पदचिन्हों पर चल रहा था अमन
राजनीति में मुकाम के लिए बाबा के पदचिन्हों पर चल रहा था अमन

लखीमपुर: अमन अपने बाबा के पदचिन्हों पर चलकर राजनीति में मुकाम हासिल करना चाहता था। बाबा रामराखन के संस्कारों पर चलते हुए उसने राजनीतिक पृष्ठभूमि में समाज सेवा चुनी था। इंटरमीडिएट के बाद उच्च शिक्षा के लिए उसने लखनऊ विश्वविद्यालय में एलएलबी कोर्स में प्रवेश लिया। विश्वविद्यालय में जुझारू छात्रनेता के रूप में पहचान बनाई। कोरोना काल में गोला स्थित अपने घर में परिवार के साथ रह रहा था। शाम छह बजे सौतेला चाचा जमीन बंटवारे के लिए घर आया और कहासुनी करने लगा। अमन ने बीच-बचाव करते हुए चाचा को समझाने का प्रयास किया। उस वक्त तो मामला किसी तरह टल गया। किसे पता था कि अमन का आपस में समझदारी से मसला हल कराने का प्रयास उसकी जान का दुश्मन बन जाएगा। देर रात जब दोबारा कुलदीप उनके घर पहुंचा तो परिवार को उम्मीद नहीं थी कि कुलदीप इतना बड़ा कदम उठा लेगा।

loksabha election banner

अमन के पिता विजय व उनकी पत्नी तथा भाई रोते हुए बताते हैं कि कभी सोचा नहीं था कि इस तरह आंखों के सामने उनका बेटा उनसे अलविदा हो जाएगा और वह कुछ नहीं कर पाएंगे। गोली लगने के बाद उसे तड़पते देखने के बाद उसकी मौत का मंजर वह कभी भुला नहीं सकेंगे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.