लखीमपुर: त्योहार की पूर्व संध्या पर स्कूलों में भी जन्माष्टमी के पर्व को लेकर उत्साह दिखा। नन्हे-मुन्नों ने राधा कृष्ण का रूप धर कर राधा कृष्ण नृत्य व एकांकियों का प्रस्तुतीकरण किया। अजमानी इंटरनेशनल स्कूल के नन्हे मुन्ने बच्चों ने श्रीकृष्ण जन्माष्टमी पर आकर्षक झांकी बनाकर सभी का मनमोहा। संस्कार भारती की ओर से रूप सज्जा कार्यक्रम राष्ट्रीय शिक्षा सदन इंटर कॉलेज में किया गया। प्रीति दीक्षित और अमरीष सोनी के संयोजन में नन्हे मुन्ने छात्र-छात्राओं ने राधा कृष्ण कारू प्रखर झांकी प्रस्तुत की। संरक्षक डॉ. दयानंद शुक्ल ने लीला पुरुषोत्तम भगवान श्री कृष्ण की अवतार कथा पर प्रकाश डाला बच्चों की मनोहारी झांकी से प्रसन्न होकर संस्कार भारती के उपाध्यक्ष राज किशोर पांडे Þप्रहरीÞ जिला संयोजक हरि प्रकाश त्रिपाठी, विभाग संयोजक दीनानाथ झा, अध्यक्ष राजेंद्र तिवारी, महामंत्री ज्ञानेंद्र सक्सेना, महिला प्रमुख शशि बाला आदि मौजूद रही।

ग्रीनफील्ड एकेडमी स्कूल में त्योहार की पूर्व संध्या पर श्री कृष्ण जन्माष्टमी का पर्व आयोजित किया जिसमें छात्र-छात्राओं ने राधा कृष्ण के परिधानों में नृत्य एवं झांकी प्रस्तुत की बच्चों ने दही की हांडी फोड़ने का कार्यक्रम भी किया। प्रधानाचार्य विपुल गुप्ता ने छात्रों को जन्माष्टमी के बारे में विस्तार से बताया। सनातन धर्म सरस्वती विद्या मंदिर बालिका इंटर कॉलेज में प्रधानाचार्य शिप्रा बाजपेयी ने दीप जलाकर कार्यक्रम की शुरुआत की। अजमानी पब्लिक स्कूल में भी बच्चों ने राधा कृष्ण का रूप धरकर दही की मटकी फोड़ी कृष्ण के रूप में सजे बच्चों को यहां झूला भी झुलाया गया। राधा कृष्ण नृत्य लोगों को बहुत मनमोहक लगा। इस मौके पर विद्यालय के शिक्षक और शिक्षिकाएं मौजूद रहे।

मोहम्मदी संवादसूत्र के अनुसार टीपीआरएस विद्यालय में बच्चों ने जन्माष्टमी का पर्व उत्साहपूर्वक मनाया। बच्चों ने श्री कृष्ण व राधा जी का रूप धारण कर तमाम झांकियां प्रस्तुत की। इस अवसर पर प्रधानाचार्य रंजीत श्रीवास्तव ने सभी बच्चों के उज्जवल भविष्य की कामना करते हुए उन्हें भगवान श्री कृष्ण के जीवन से परिचित कराया। प्रबंधक आनंद कुमार गुप्ता ने बच्चों के उत्साह और लगन की सराहना करते हुए उन्हें शुभकामनाएं दी।

Posted By: Jagran