Move to Jagran APP

पीने के पानी की समस्या टूटे खड़ंजों से परेशान हैं महाराज नगर वासी

मेन रोड से तालाब तक पालकी मैरिज हॉल वाली रोड बहुत ही दयनीय स्थिति थी जिसकी मरम्मत कराईं गई।पूरे वार्ड में लाइट व्यवस्था है।फसी खां के मकान से तालाब के पास होते हुए सिराज मास्टर के घर तक कच्ची सड़क का टेंडर स्वीकृत हुआ है।

By JagranEdited By: Published: Sun, 20 Oct 2019 10:05 PM (IST)Updated: Sun, 20 Oct 2019 10:05 PM (IST)
पीने के पानी की समस्या टूटे खड़ंजों से परेशान हैं महाराज नगर वासी
पीने के पानी की समस्या टूटे खड़ंजों से परेशान हैं महाराज नगर वासी

लखीमपुर: टूटे हुए खड़ंजे, खराब हैंडपंप प्लाटों में बिखरा हुआ कचरा महाराज नगर के निवासियों के लिए समस्या बना है। इसके अलावा पीने के पानी के लिए पाइप लाइन न होने से भी लोगों को समस्या है, जबकि पाइप लाइन डालने का काम वार्ड में कराया जा रहा है। इसके जल्दी पूरी होने की उम्मीद भी है। रविवार की सुबह जब दैनिक जागरण आपके द्वार अभियान के तहत दैनिक जागरण की टीम वार्ड 21 मुहल्ला महाराज नगर पहुंची तो मुहल्ले वासियों ने समस्याएं दिखाते हुए उनके समाधान की बात भी कही।

loksabha election banner

वार्ड की कुल जनसंख्या 20हजार

मतदाता छह हजार

यहां के वलीम ़खान बताते हैं कि वार्ड में सबसे बड़ी समस्या पार्क की है, बच्चों के खेलने का कोई स्थान नहीं है। वार्ड में कोई ऐसा इंतजाम पालिका की ओर से नहीं है जिससे बच्चे या बड़े फुरसत के कुछ पल बिता सकें। निवासी बबलू बताते हैं कि नालियों की सफाई भी समस्या है, जिससे गंदगी बनी रहती है। सफाई कर्मी जब कभी नाली साफ करते हैं तो कीचड़ छोड़ देते हैं। डॉ. आमिर हयात का कहना है कि घर के सामने रास्ता नहीं है, पूरा रास्ता कच्चा है इस पर खड़ंजा लगाने की जरूरत है।सफाई व्यवस्था ठीक है सभासद के पति शफीक अहमद आते हैं, समस्याएं भी सुनते हैं। मेराज बताते हैं कि सभासद ने कई जगहों पर खड़ंजे भी लगवाए हैं सफाई भी है, लेकिन पीने के पानी की समस्या है नई पाइप लाइन डाली जा रही है, मच्छर बहुत हैं, क्योंकि तालाब के कारण यहां गंदगी रहती है। सभासद के पति शफीक सभी से मिलते हैं समस्याएं सुनते हैं।

वार्ड में दो बड़े पार्क हैं। एक नगर पालिका की पूर्व अध्यक्ष डॉ. इरा श्रीवास्तव के मकान के निकट, दूसरा अटल पार्क यह दोनों आवास विकास में है।आवास विकास में पार्क की कई खाली जगह पड़ी हैं। सबकी बाउंड्री स्वीकृत हो चुकी है। तीन नए हैंडपंप लगवाए हैं, चार रिबोर कराएं। पानी के लगभग डेढ़ सौ कनेक्शन घरों में पाइप से दिए जा चुके हैं। रेलवे क्रॉसिग के पास अमीन अंसारी के घर से आरिफ के मकान तक इंटरलॉकिग रोड व नाली बनी है। अकील खां के मकान से अच्छे के मकान तक इंटरलॉकिग रोड व नाली बनवाई है। सफाई रोज होती है।फिर भी यदि किसी को समस्या हो तो वह बता सकता है।

शमीम बानो

सभासद

यह कराए गए हैं काम

उस्मान अंसारी के मकान से आसिफ खान के मकान तक इंटरलॉकिग रोड व नाली बनी ये सभी सड़कें नगर पालिका द्वारा बनाई गई हैं।मैरिज हाल से तोलानी के मकान तक इंटरलॉकिग रोड व नाली बनी डूडा द्वारा मेन रोड से तालाब तक पालकी मैरिज हॉल वाली रोड बहुत ही दयनीय स्थिति थी जिसकी मरम्मत कराईं गई।पूरे वार्ड में लाइट व्यवस्था है। फसी खां के मकान से तालाब के पास होते हुए सिराज मास्टर के घर तक कच्ची सड़क का टेंडर स्वीकृत हुआ है।साजिद खां एलआईसी वालों के मकान से एटी खां के मकान तक कच्ची सड़क की कार्य योजना स्वीकृत हुई है। तालाब की सफाई कराई गई।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.