Move to Jagran APP

शिक्षकों की बीएलओ ड्यूटी न लगने से भड़के शिक्षामित्र, अनुदेशक

मतदाता पुनरीक्षण कार्यक्रम के लिए जिले भर में बीएलओ को प्रशिक्षण दिया गया। फूलबेहड़ को छोड़ जिलेभर में शांति से निपटा प्रशिक्षण।

By JagranEdited By: Published: Wed, 30 Sep 2020 11:18 PM (IST)Updated: Thu, 01 Oct 2020 05:01 AM (IST)
शिक्षकों की बीएलओ ड्यूटी न लगने से भड़के शिक्षामित्र, अनुदेशक
शिक्षकों की बीएलओ ड्यूटी न लगने से भड़के शिक्षामित्र, अनुदेशक

लखीमपुर: गुरुवार से शुरू हो रहे मतदाता पुनरीक्षण कार्यक्रम के लिए जिले भर में बीएलओ को प्रशिक्षण दिया गया। फूलबेहड़ ब्लॉक में शिक्षकों की ड्यूटी बीएलओ के लिए न लगाए जाने से शिक्षामित्र व अनुदेशक भड़क गए। उन्होंने ब्लॉक मुख्यालय पर धरना दे दिया। वहीं जिले भर में शांतिपूर्वक प्रशिक्षण निपटा। फूलबेहड़: पंचायत चुनाव को लेकर 101 बीएलओ की ड्यूटी लगाई गई है। जिसमें 101 शिक्षामित्र व 98 अनुदेशक शामिल हैं। बुधवार शिक्षामित्र व अनुदेशक ब्लॉक पंहुचे और नाराजगी जताते हुए धरना दे दिया। बीडीओ प्रीति तिवारी को सौंपे ज्ञापन में मांग की की ब्लॉक में 600 सहायक अध्यापक हैं लेकिन, ड्यूटी शिक्षामित्रों व अनुदेशकों की लगाई गई। मात्र तीन सहायक अध्यापकों की ड्युटी लगी है। कहा कि विधानसभा चुनाव में ड्यूटी कर चुके बीएलओ को पंचायत चुनाव में न लगाया जाए। महिलाओं की ड्युटी काटी जाए। धरने की जानकारी होने पर तहसीलदार उमाशंकर त्रिपाठी, बीडीओ प्रीति तिवारी, खण्ड शिक्षा अधिकारी संजय राय ने समझाने का प्रयास किया लेकिन, लिखित में आश्वासन मांगा।

loksabha election banner

गोलागोकर्णनाथ : तहसील सभागार में बीडीओ आरके सिंह की अध्यक्षता में नायब तहसीलदार अमित पांडे ने 126 बीएलओ को प्रशिक्षित किया। बताया कि ग्राम पंचायतों की निर्वाचन नामावलियों के विस्तृत पुनरीक्षण का कार्य एक अक्टूबर से शुरू होगा। क्षेत्र के बीएलओं को एक रजिस्टर में निर्वाचकों का नाम पता आधार कार्ड के साथ रिकार्ड बनाएं। बीएलओ के काम की मॉनीटरिग के लिए आयोग द्वारा एक मोबाइल एप ई-बीएलओ एप से किया जाएगा। निघासन : बीएलओ को एक अक्टूबर से मतदाता पुनरीक्षण कार्य की जानकारी दी गई। एसडीएम ओपी गुप्ता ने कहा कि सभी बीएलओ को प्रोफार्मा सहित जरूरी पत्रावलियां मिल गई हैं। उसी के आधार पर सभी को कार्य करना है। किसी के बहकावे में आकर कोई कार्य कतई नही करना है। जंगबहादुरगंज: ब्लॉक सभागार में तहसीलदार विकासधर दुबे व बीडीओ अमित सिंह ने 87 बीएलओ को बताया कि फॉर्म 12 ,13 व 14 के तहत मतदाता संसोधन, नए मतदाता जोड़ने व विलोपन का कार्य होगा। मोहम्मदी : तहसीलदार विकासधर दुबे ने प्रशिक्षण के साथ ही कहा कि बीएलओ की समस्याओं का निस्तारण भी किया जाएगा। बीएलओ अपने वार्ड के सभी घरों में जाकर सूची का मिलान करें। परिवार के मुखिया के आवेदन पर नए मतदाता को जोड़ने के साथ ही विलोपन या संशोधन किया जाना है।

धौरहरा: एसडीएम ने कहा कि एक अक्टूबर से 12 नवंबर तक मतदाता पुनरीक्षण कार्य चलेगा। जिसमें बीएलओ घर घर जाकर सत्यापन करेंगे। इस दौरान सीओ धौरहरा अरविन्द वर्मा, बीडीओ अरुण कुमार सिह, बीईओ उपेन्द्र सिह, एडीओ पंचायत राजेश वर्मा सहित तमाम लोग थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.