Move to Jagran APP

गणेश पंडालों में भजनों की धूम

लखीमपुर: गणेश पूजा के पंडालों में दूसरे दिन शुक्रवार को भी भक्तों की धूम रही। शहर के

By JagranEdited By: Published: Fri, 14 Sep 2018 11:00 PM (IST)Updated: Fri, 14 Sep 2018 11:00 PM (IST)
गणेश पंडालों में भजनों की धूम
गणेश पंडालों में भजनों की धूम

लखीमपुर: गणेश पूजा के पंडालों में दूसरे दिन शुक्रवार को भी भक्तों की धूम रही। शहर के प्रमुख गणेश पूजा के पंडाल गृहस्थी भवन में दूसरे दिन नैमिषारण्य से आए भागवताचार्य धर्मदत्त वाजपेयी ने श्रीमद् भागवत महापुराण की कथा शुरू की। व्यास गद्दी पूजन के साथ ही यहां पर पहले दिन धुंधकारी और गोकर्ण की कथा सुनाई। इसके अलावा गुरुवार की रात भी यहां पर भजन संध्या में काफी संख्या में भक्तों की भीड़ रही।

loksabha election banner

उधर संकटा देवी मंदिर में सजे भव्य पंडाल में देर रात भजनों की धूम रही। भगवान श्री महागणेश की आरती उतारने के बाद गणपति बप्पा मोरिया के जयकारे लगते रहे। इसके बाद देवा हो देवा गणपति देवा तुमसे बढ़कर कौन स्वामी तुमसे बढ़कर कौन जैसे भजनों में देर तक भक्तों को झूमने पर मजबूर कर दिया। उधर सुभाष पार्क गल्ला मंडी में मराठा मंडल ने भगवान महागणेश का आयोजन किया गजानन भूतगणादि सेवितं के मंत्रोचार यहां भी सुनाई दिए। पधारो गजानंन जी जैसे भजनों ने देर रात तक समा बांधा। गणेशचतुर्थी पर्व पर श्री गणेश सेवा समिति,शास्त्री नगर सुआगड़ा द्वारा भगवान श्री गणेश का दिव्य महोत्सव हर्षोल्लास के साथ मनाया गया। विभाग संयोजक बजरंगदल मनीष मिश्र, बीजेपी जिलाध्यक्ष शरद वाजपेयी, जिला संयोजक अनुज तिवारी ने आरती कर कार्यक्रम की शुरुआत की।

पलिया कलां संवादसूत्र के अनुसार नगर के ठाकुर द्वारा श्रीराम मंदिर में सप्तम श्री गणेशोत्सव कार्यक्रम के तहत शुक्रवार को श्रीमद् भागवत कथा व पूजन का आयोजन हुआ। वृंदावन से पधारे कथाव्यास दीपक शास्त्री ने भागवत पुराण की महिमा बताते हुए भक्तों को मंत्रमुग्ध कर दिया।

तिकुनिया संवादसूत्र के अनुसार तिकुनिया में मनाए जा रहे गणेश महोत्सव के दूसरे दिन भी गणेश भगवान की पूजा हुई। सुबह होने वाली आरती व गणेश भगवान के भव्य श्रृंगार के दौरान भक्तों ने गणपति बप्पा मोरिया के जयकारों से तिकुनिया की धरती गूंज उठी। सांसद पुत्र व युवा भाजपा नेता आशीष मिश्रा उर्फ मोनू ने भी कार्यक्रम के दौरान पहुंचकर भगवान गणेश की पूजा की।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.