लखीमपुर :गणेश चतुर्थी से शुरू हुई 10 दिवसीय गणेश पूजा को लेकर शहर के पंडालों में दूसरे दिन भी श्रद्धालुओं का तांता लगा रहा। सुबह छह बजे से शुरू हुई आरती के साथ ही भजन, पूजन कथाओं का सिलसिला दिन भर चला। मेला मैदान रोड पर बसंत टॉकीज के पास श्याम भक्त प्रहलाद अग्रवाल चेरिटेबल ट्रस्ट के आयोजन में गणेश प्रतिमा के समक्ष हनुमान चालीसा व सुंदर कांड पाठ का भी आयोजन किया गया।

श्याम भक्त प्रहलाद अग्रवाल चैरिटेबल ट्रस्ट के तहत गणेश पूजा के आयोजक अरुण अग्रवाल ने बताया कि आर्केस्ट्रा पार्टी को भी आमंत्रित किया गया है जो भगवान गणेश के भजन सुनाएगी। सुंदरकांड व हनुमान चालीसा पाठ के बाद यहां प्रसाद का वितरण किया गया। कार्यक्रम के सह संयोजक विमल अग्रवाल ने बताया कि पांच सितंबर तक यह आयोजन चलेगा। नैमिषारण्य से आए कथा व्यास धर्म दत्त शास्त्री भागवत कथा भी सुनाएंगे। उधर गल्ला मंडी के सुभाष पार्क में भी दिन भर पूजा पाठ का क्रम चला। भक्तों की लंबी कतारें यहां गणेश प्रतिमा के समक्ष पूजा-पाठ करती दिखी। गणेश चतुर्थी से 10 दिनों तक चलने वाली यह गणेश पूजा पूरे शहर में विभिन्न स्थानों पर चल रही है। सुबह से शाम तक दर्शन भजन पूजन का सिलसिला जारी है। उधर शुक्रवार की रात राजकीय इंटर कॉलेज के मैदान में शुरू हुए

गणेश चतुर्थी मेले में नगर में शोभायात्रा के बाद देर रात भगवान महा गणेश की विशाल मूर्ति की स्थापना की गई। कार्यक्रम में इस आयोजन के संयोजक सत्येन्द्र द्विवेदी, डॉ.आलोक मिश्र, डॉ. निमेष शुक्ला, आर्येन्द्र पाल ¨सह, सर्वेश शुक्ल, रमेश अग्रवाल, पारुल गुप्ता, शुभा शुक्ला, पूनम भार्गव, प्रज्ञा गुप्ता, ज्योति ¨सह, कंचन श्रीवास्तव, पशुपति नाथ पाण्डेय, जनार्दन पाण्डेय, राहुल पाण्डेय, महन्त गिरि, राज किशोर पाण्डेय सहित भारी संख्या में भक्त जन उपस्थित रहे।

Posted By: Jagran