लखीमपुर : चुनाव बीतते ही विभिन्न दलों के प्रत्याशियों द्वारा बनाए गए चुनाव कार्यालयों में मंगलवार को सन्नाटा पसरा दिखाई पड़ा। रविवार तक जहां ये चुनाव कार्यालय लोगों के आने जाने से गुलजार थे, मंगलवार को इक्का दुक्का लोग ही वहां नजर आए। कई चुनाव कार्यालयों में तो ताला भी लटका मिला। लोकसभा चुनाव में होने वाले मतदान के कई दिनों पूर्व ही विभिन्न राजनीतिक दलों द्वारा नगर व आसपास के क्षेत्र में जगह-जगह चुनाव कार्यालय खोले गए थे। पूरा दिन मंगलवार को उम्मीदवारों ने आराम किया और महीनों की थकान उतारी तो कुछ ने थोड़ी देर चुनाव कार्यालयों में जाकर लोगों से मुलाकात की। कहीं कहीं तो हुए मतदान पर अपने वोटों की गुणा गणित पर भी चर्चा होती नजर आई। जिले में गठबंधन की सपा प्रत्याशी डॉ. पूर्वी वर्मा, भारतीय जनता पार्टी के प्रत्याशी अजय मिश्र टेनी व कांग्रेस के जफर अली नकवी के साथ ही अन्य राजनीतिक पार्टियों के उम्मीदवारों ने कार्यालय खोल रखे थे। मतदान के पूर्व संध्या वाले दिन रविवार तक तो इन कार्यालयों में खूब गहमा-गहमी देखी गई। लेकिन मतदान के बाद कई कार्यालयों पर तो ताले लगे देखे गए। इन कार्यालयों पर मतदान से पूर्व लग्जरी वाहनों की भी खूब भीड़ रही, लेकिन मतदान बीतते ही ये सभी लग्जरी गाड़ियां क्षेत्र से गायब हो गईं।

'जागरण'ने मंगलवार को दोपहर मुख्यालय स्थित पार्टी के केंद्रीय कार्यालयों की ओर रूख किया खीरी रोड स्थित गठबंघन के सपा कार्यालय में रामू वर्मा, राजेश, तेजलाल निषाद, उत्तम वर्मा और पुष्पेंद्र वर्मा मिले। यह लोग कार्यकर्ताओं संग चुनावी चर्चा में मशगूल थे। वहीं कुछ कार्यकर्ता क्षेत्रवार व जातिवार अपने पक्ष में पड़ने वाले मतों के आकलन में जुटे रहे। यहां भी बात जारी थी कि लड़ाई तो जिले में केवल भाजपा से रही। दूसरी ओर कांग्रेस प्रत्याशी जफर अली नकवी के ईदगाह स्थित कार्यालय पर भी लोग चुनावी चर्चा में मशगूल थे। केवल कृष्ण एडवोकेट अन्य कार्यकर्ताओं से जीत हार की गणित लगा रहे थे।

भाजपा कार्यालय में एक सभासद सुमित मोदी सहित डेढ़ दर्जन से ऊपर कार्यकर्ता अखबार पढ़ने के साथ कहां कितना वोट पड़ा पर चर्चा करने में मशगूल मिले। पहुंचने पर पूछ बैठे आपको क्या लग रहा है। जीत तो हमारी ही होगी। मतदाताओं का रूझान तो हमारी ही तरफ लग रहा है। तर्क दिया कि अबकी बार लोगों में अपने मत के प्रति काफी उत्साह रहा है। जिन घरों के लोग मतदान के प्रति निराशा दिखाते रहे हैं। वे भी इस बार मतदान के लिए सुबह ही घरों से बाहर निकल गए। इतना ही नहीं खासकर युवाओं में कुछ ज्यादा ही उत्साह देखने को मिला है।

Indian T20 League

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप

kumbh-mela-2021