Move to Jagran APP

आचार संहिता का पालन सुनिश्चित करें राजनीतिक दल: प्रेक्षक

फोटो 13एलएके 032 -कलेक्ट्रेट सभागार में प्रत्याशियों एवं राजनैतिक दलों के प्रतिनिधियों के साथ प्रेक्षक ने की बैठक संवादसूत्र लखीमपुर शनिवार को कलेक्ट्रेट सभागार में खीरी लोक सभा क्षेत्र के प्रत्याशियों तथा निघासन विधानसभा उप चुनाव के प्रत्याशियों एवं उनके प्रतिनिधियों के साथ प्रेक्षकों ने बैठक की। सामान्य प्रेक्षक संदीप कदम बसन्त पुलिस प्रेक्षक मो. सैफुल हक व्यय प्रेक्षक जोश पुलिकोडडन तथा 13

By JagranEdited By: Published: Sat, 13 Apr 2019 10:37 PM (IST)Updated: Sat, 13 Apr 2019 10:37 PM (IST)
आचार संहिता का पालन सुनिश्चित करें राजनीतिक दल: प्रेक्षक
आचार संहिता का पालन सुनिश्चित करें राजनीतिक दल: प्रेक्षक

लखीमपुर: शनिवार को कलेक्ट्रेट सभागार में खीरी लोक सभा क्षेत्र के प्रत्याशियों तथा निघासन विधानसभा उप चुनाव के प्रत्याशियों एवं उनके प्रतिनिधियों के साथ प्रेक्षकों ने बैठक की। सामान्य प्रेक्षक संदीप कदम बसन्त, पुलिस प्रेक्षक मो. सैफुल हक, व्यय प्रेक्षक जोश पुलिकोडडन तथा 138 निघासन विधानसभा उपचुनाव की सामान्य प्रेक्षक दिव्या उमेश मिश्रा ने उन्हें विभिन्न विषयों पर आवश्यक जानकारी दी और उनके भी विचार जाने। बैठक में प्रत्याशियों एवं उनके प्रतिनिधियों को ईवीएम, वीवीपैट के बारे में विस्तार से बताया गया तथा उन्हें ईवीएम पर वोंटिग प्रक्रिया के परीक्षण के लिए स्वयं वोट का पूर्वाभ्यास कर वीवीपैट से निकलने वाली पर्ची से मिलान करने एवं इस सम्बन्ध में किसी भी समस्या एवं जिज्ञासा का समाधान करने को कहा गया।सामान्य प्रेक्षक संदीप कदम बसन्त ने सभी राजनैतिक दलों के प्रतिनिधियों एवं प्रत्याशियों से आदर्श चुनाव आचार संहिता का पालन करने को कहा। 138 निघासन विधानसभा उपचुनाव की सामान्य प्रेक्षक दिव्या उमेश मिश्रा ने भी कहा कि सभी प्रत्याशी एवं उनके प्रतिनिधि शांतिपूर्ण एवं निष्पक्ष चुनाव प्रक्रिया सम्पन्न कराने में आवश्यक सहयोग प्रदान करें। जिला निर्वाचन अधिकारी शैलेन्द्र कुमार सिंह ने बताया कि खीरी लोक सभा तथा निघासन विधानसभा उपचुनाव की नामाकंन प्रक्रिया पूर्ण हो चुकी है। सभी प्रत्याशियों को चुनाव चिन्ह आवंटित किए जा चुके हैं। उन्होंने बताया कि भारत निर्वाचन आयोग के निर्देशानुसार प्रत्येक बूथ पर मतदान प्रारम्भ होने के पूर्व मॉक पोल की प्रक्रिया पूर्ण की जानी है। इसलिए वह अपने पोलिग एजेन्टों को समय से बूथ पर भेंजे। उन्होनें सभी प्रत्याशियों को बताया कि बिना निर्धारित अनुमति के कोई भी प्रचार वाहन सड़क पर न उतारें। सीडीओ रवि रंजन ने बताया कि जनपद में मतदान प्रतिशत को बढ़ाने के लिए 150 से अधिक माडल बूथ तैयार किये जा रहे हैं। दिव्यांग जनों की बूथवार सूची बनाई गई है तथा उन्हें मतदान बूथ तक पहुंचने के लिए सभी आवश्यक व्यवस्थाएं की जा रही हैं। एसपी पूनम ने बताया कि स्वतंत्र एवं निष्पक्ष चुनाव हेतु सभी सुरक्षा व्यवस्थाएं सुनिश्चित की गई है। जनपद में केन्द्रीय अर्धसैनिक बल आ चुके हैं। बूथवार सुरक्षा सुनिश्चित की गई है। प्रदेश के पांच जिलों की सीमा जनपद से मिलती है जिन पर 111 पिकेट और बैरियर लगाए गए हैं। इस मौके पर एडीएम अरूण कुमार सिंह, रत्नेश चन्द्र, मनोज कुमार चौरसिया सहित प्रभारी अधिकारी मौजूद रहे।

loksabha election banner

Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.