Move to Jagran APP

कस्तूरबा विद्यालय के छात्राओं को दिलाई मतदान कराने की शपथ

लखीमपुर मतदाता जागरूकता अभियान की रैली में विभिन्न स्कूलों के बचों ने भागीदारी निभाई। कलेक्ट्रेट के निकट सदर प्राथमिक विद्यालय में बड़ी संख्या में बचे एकत्र हुए। जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी बुद्धप्रिय सिंह ने हरी झंडी दिखाकर मतदाता जागरूकता रैली को रवाना किया। यह रैली शहर के मुख्य मार्गों से होती हुई मेनरोड और विलोबी हॉल होते हुए सदर स्कूल में ही समाप्त हुई। रैली में शामिल बचों ने मतदाता जागरूकता को लेकर नारे लगाए।

By JagranEdited By: Published: Fri, 12 Apr 2019 10:14 PM (IST)Updated: Fri, 12 Apr 2019 10:14 PM (IST)
कस्तूरबा विद्यालय के छात्राओं को दिलाई मतदान कराने की शपथ
कस्तूरबा विद्यालय के छात्राओं को दिलाई मतदान कराने की शपथ

लखीमपुर : मतदाता जागरूकता अभियान की रैली में विभिन्न स्कूलों के बच्चों ने भागीदारी निभाई। कलेक्ट्रेट के निकट सदर प्राथमिक विद्यालय में बड़ी संख्या में बच्चे एकत्र हुए। जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी बुद्धप्रिय सिंह ने हरी झंडी दिखाकर मतदाता जागरूकता रैली को रवाना किया। यह रैली शहर के मुख्य मार्गों से होती हुई मेनरोड और विलोबी हॉल होते हुए सदर स्कूल में ही समाप्त हुई। रैली में शामिल बच्चों ने मतदाता जागरूकता को लेकर नारे लगाए।

loksabha election banner

पलिया कलां: शुक्रवार को नौरंगपुर स्थित कस्तूरबा गांधी आवासीय विद्यालय में एसडीएम पूजा यादव व सीओ प्रदीप कुमार, बीईओ ओंकार सिंह ने छात्राओं को मतदान के प्रति जागरूक करते हुए उन्हें अपने परिवारीजनों से सभी काम छोड़कर सबसे पहले मतदान कराने की शपथ दिलाई। नौरंगपुर स्थित कस्तूरबा गांधी आवासीय विद्यालय में आयोजित कार्यक्रम में एसडीएम ने छात्राओं से कहा कि उन्हें चुनाव के दिन सबसे पहले अपने परिजनों व आसपास के लोगों से मतदान करने को प्रेरित करें। प्राथमिक एवं उच्च प्राथमिक विद्यालय पटिहन में स्कूल चलो अभियान के तहत रैली का आयोजन किया गया। पटिहन के प्राथमिक व उच्च प्राथमिक स्कूल से निकाली गई रैली का शुभारंभ बीईओ ओंकार सिंह ने हरी झंडी दिखाकर किया।

तिकुनिया: कस्बे के प्राथमिक व उच्च माध्यमिक चार विद्यालय के छात्र-छात्राओं ने स्कूल चलो अभियान व मतदाता जागरूकता अभियान की संयुक्त रैली निकाली। रैली में प्राथमिक विद्यालय तिकुनिया प्रथम, प्राथमिक विद्यालय तिकुनिया द्वितीय, प्राथमिक विद्यालय बरसोला खुर्द, प्राथमिक विद्यालय व उच्च माध्यमिक विद्यालय बरसोला के समस्त बच्चों व विद्यालय के स्टाफ ने भाग लिया।

गोलागोकर्णनाथ : लोकसभा चुनाव में शत-प्रतिशत मतदान को लेकर प्रतिबद्ध स्थानीय प्रशासन ने शहर के पब्लिक इंटर कॉलेज से रैली को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। एसडीएम एस सुधाकरन ने रैली में शामिल बच्चों व शिक्षकों, अधिवक्ताओं सहित लोगों का इस ओर ध्यान दिलाया कि लोकतंत्र के इस महापर्व पर सबको कृषक समाज इंटर कॉलेज गोला के छात्र-छात्राओं द्वारा मतदाता जागरूकता रैली निकाली गई। प्रधानाचार्य डॉ. लखपतराम वर्मा ने कॉलेज परिसर से रैली को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया।

निघासन: मतदाता जागरूकता को ध्यान रखते हुए जिला पंचायत इंटर कॉलेज के छात्रों ने कस्बे में रैली निकालकर मताधिकार के प्रति लोगों को जागरूक किया और कस्बावासियों को संदेश देते रैली में शामिल में छात्र-छात्राओं ने नारे लगाते हुए कहा कि उम्र 18 पूरी है, तो वोट देना जरूरी है।

मितौली: विकासखंड मितौली के न्याय पंचायत अबगांवा में मतदाता जागरूकता अभियान के तहत मतदाता जागरूकता रैली निकाली गई। रैली विद्यालयों में मतदाताओं को एकत्र कर शत-प्रतिशत मतदान करने के लिए जागरूक किया गया।

मोहम्मदी: तहसील परिसर में एसडीएम स्वाति शुक्ला व तहसीलदार विकास धर दुबे ने मतदाताओं को जागरूक करने के लिए प्रचार वाहन को हरी झंडी दिखाकर क्षेत्र में रवाना किया। यह प्रचार वाहन शहरी और ग्रामीण क्षेत्रों में पहुंचकर आमजनों को मतदान दिवस के दिन अपने मत का उपयोग करने के लिए जागरूक करेगा।सहायक निर्वाचन अधिकारी स्वाति शुक्ला ने लोगों को मतदान करने की अपील करते हुए कहा कि हम सब एक स्वतंत्र देश के नागरिक हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.