Move to Jagran APP

स्वयंप्रभा चैनल से करें विद्यार्थी नए सत्र की पढ़ाई

- स्वयंप्रभा चैनल से लग रही कक्षाएं संवादसूत्र लखीमपुर ऑनलाइन पढ़ाई के लिए विद्यार्थियों को जहां मोबाइल पर व्हाट्सएप के द्वारा पढ़ाया जा रहा है वहीं टीवी पर स्वयंप्रभा चैनल के द्वारा भी नए सत्र की पढ़ाई कराई जा रही है। दिन में 11 बजे से दो बजे तक और शाम को 430 बजे से 630 बजे तक दो-दो घंटे की पढ़ाई करा कर विद्यार्थियों को ऑनलाइन पढ़ा कर सुविधा दी गई है। डीआईओएस ने निर्देश दिए हैं कि विद्यार्थी बराबर चैनलों के माध्यम से अपने कोर्स की पढ़ाई करें। जिले में ऑनलाइन पढाई शुरू करा दी गयी है। यह ऑनलाइन पढ़ाई कक्षा 10 व 12 की है जो विद्यार्थी कक्षा नौ पास करके दसवीं में आए हैं और 11वीं पास करके 12वीं में हैं उनके लिए ऑनलाइन पढाई की व्यवस्था कर दी गई है सुबह-शाम दोनों वक्त व्हाट्सएप के माध्यम से भी कक्षाएं लगाई जा रही हैं।

By JagranEdited By: Published: Sun, 24 May 2020 10:45 PM (IST)Updated: Sun, 24 May 2020 10:45 PM (IST)
स्वयंप्रभा चैनल से करें विद्यार्थी नए सत्र की पढ़ाई
स्वयंप्रभा चैनल से करें विद्यार्थी नए सत्र की पढ़ाई

लखीमपुर : ऑनलाइन पढ़ाई के लिए विद्यार्थियों को जहां मोबाइल पर वाट्सएप के द्वारा पढ़ाया जा रहा है। वहीं टीवी पर स्वयंप्रभा चैनल के द्वारा भी नए सत्र की पढ़ाई कराई जा रही है। दिन में 11 बजे से दो बजे तक और शाम को 4:30 बजे से 6:30 बजे तक दो-दो घंटे की पढ़ाई करा कर विद्यार्थियों को सुविधा दी गई है।

loksabha election banner

डीआइओएस ने निर्देश दिए हैं कि विद्यार्थी बराबर चैनलों के माध्यम से अपने कोर्स की पढ़ाई करें। जिले में ऑनलाइन पढ़ाई शुरू करा दी गई है। यह ऑनलाइन पढ़ाई कक्षा 10 व 12 की है, जो विद्यार्थी कक्षा नौ पास करके दसवीं में आए हैं और 11वीं पास करके 12वीं में हैं उनके लिए ऑनलाइन पढाई की व्यवस्था कर दी गई है। सुबह-शाम दोनों वक्त वाट्सएप के माध्यम से भी कक्षाएं लगाई जा रही हैं। जिला विद्यालय निरीक्षक डॉ. आरके जायसवाल ने बताया कि खमरिया में व्हाट्सएप के माध्यम से भी पढ़ाई अच्छी चल रही है, विद्यार्थियों का किसी तरह का पढ़ाई का नुकसान न हो इसलिए टीवी चैनल स्वयंप्रभा के माध्यम से दोनों का विद्यार्थियों को पढ़ाई कराई जा रही है। इसके अलावा जिले में भी शिक्षकों को ऑनलाइन पढाई के लिए निर्देश दिए गए हैं कि वे विद्यार्थियों की पढ़ाई समय से कराएं। इंटर कॉलेजों के सभी शिक्षकों को वाट्सएप के माध्यम से डीआइओएस ने निर्देश भेजे हैं कि वह संबंधित विषयों के बारे में विद्यार्थियों से बराबर चर्चा करते रहें।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.